scriptपंजाब: सुखबीर सिंह बादल हिरासत में, सिख इतिहास से छेड़छाड़ के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन | Punjab: Akali Dal leader Sukhbir Singh Badal taken in police custody | Patrika News
राजनीति

पंजाब: सुखबीर सिंह बादल हिरासत में, सिख इतिहास से छेड़छाड़ के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम व शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया गया है।

नई दिल्लीNov 06, 2018 / 08:21 am

Mohit sharma

Sukhbir Singh Badal

पंजाब: सुखबीर सिंह बादल हिरासत में, सिख इतिहास से छेड़छाड़ के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम व शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया गया है। बादल सोमवार को अपने समर्थकों के साथ चंडीगढ में पाठ्यपुस्तकों में सिख इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। तभी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और पार्टी के अन्य नेताओं को सोमवार को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में लिया। आपको बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बेटे सुखबीर सिंह उनकी पार्टी के नेता पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की पाठ्यपुस्तकों के तथ्यों में बदलाव का विरोध कर रहे थे।

तेज प्रताप-ऐश्वर्या विवाद से अलग हुए तेजस्वी, राजनीतिक करियर पर लगा रहे पूरा ध्यान

https://twitter.com/officeofssbadal/status/1059449113643671552?ref_src=twsrc%5Etfw

विरोध प्रदर्शन करते हुए अकाली दल के नेताओं ने पुलिस की दो अवरोधों को तोड़कर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आवास पर जाने की कोशिश कर रहे थे, तभी चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने कहा कि वे इस मसले को लेकर तब तक विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे, जब तक मुख्यमंत्री सिख समुदाय से माफी नहीं मांगेंगे और स्कूली बच्चों को गलत तथ्य परोसने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे।

बादल ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी सिख गुरुओं और सिख धर्म व संस्कृति के सम्मान की रक्षा के लिए कोई भी त्याग करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जानबूझकर पिछले कुछ महीनों में दूसरी बार सिख इतिहास के साथ छेड़छाड़ की है। उन्होंने कहा कि इतिहास के तथ्यों को इस तरह से बदला गया है कि आने वाली पीढ़ी अपने धर्म व विरासत पर गर्व नहीं करेंगे।

 

Home / Political / पंजाब: सुखबीर सिंह बादल हिरासत में, सिख इतिहास से छेड़छाड़ के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो