scriptदिल्ली में कांग्रेस हाईकमान को मनाने में लगे सिद्धू, इधर कैप्टन ने पंजाब में समर्थक विधायकों को लंच पर बुलाया | punjab cm captain amarinder singh invited supporters for lunch | Patrika News

दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान को मनाने में लगे सिद्धू, इधर कैप्टन ने पंजाब में समर्थक विधायकों को लंच पर बुलाया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2021 02:41:14 am

Submitted by:

Mohit Saxena

कैप्टन ने समर्थक नेताओं को फॉर्म हाउस में गुरुवार को लंच के लिए बुलाया। नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर हालात की करेंगे समीक्षा।

amrinder singh

amrinder singh

नई दिल्ली। एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं से मिलने की कवायद में जुटे हैं। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में अपने समर्थक नेताओं और विधायकों का गुट तैयार करने में लगे हुए हैं। उन्होंने समर्थक नेताओं को फॉर्म हाउस में गुरुवार को लंच के लिए बुलाया है।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने मंत्रियों से लोकसभा क्षेत्रों की निगरानी करने के दिए निर्देश, कहा-लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें

लंच डिप्लोमेसी के तहत कैप्टन अमरिंदर सिंह आकलन करने में लगे हैं कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलती है तो ऐसे में उनके हक में कौन-कौन से नेता उनके साथ खड़े होंगे। सूत्रों की मानें तो कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू को किसी भी हाल में कोई बड़ी जिम्मेदारी पंजाब में दी जाए।

सिद्धू को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

पंजाब कांग्रेस में बीते एक साल से तनाव जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। बुधवार को प्रियंका गांधी से मुलाकात करने के बाद सिद्धू उनके बताए फॉर्मूले पर राजी हैं। कांग्रेस पार्टी सिद्धू को दी जाने वाली अहम जिम्मेदारी को लेकर अगले 48 घंटे के अंदर एक प्रेस कांन्फ्रेंस कर सकती है।

यह भी पढ़ें

कैबिनेट बैठक: 16 राज्यों के गांव-गांव तक पहुंचेगा इंटरनेट, भारतनेट को 19 हजार करोड़ की मंजूरी

कमेटी का किया गया था गठन

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू लंबे समय से सीएम के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। अगले साल राज्य में चुनाव होंगे। ऐसे में दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से कुछ दिनों पहले पंजाब के विवाद को खत्म करने के लिए एक कमेटी बनाई गई थी। इसके समक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सहित पंजाब के कई नेताओं ने अपनी शिकायतें सामने रखीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो