scriptPunjab CM under fire for his call to broadcast Gurbani on channels | पंजाब CM मान ने सभी मीडिया पर गुरबानी टेलिकास्ट करने का आह्वान किया, अब आलोचनाओं से घिरे | Patrika News

पंजाब CM मान ने सभी मीडिया पर गुरबानी टेलिकास्ट करने का आह्वान किया, अब आलोचनाओं से घिरे

भगवंत मान ने कहा कि गुरबानी के संदेश को दुनिया के कोने-कोने में प्रचारित करना समय की मांग है। इस तरह उन्होंने एसजीपीसी से विभिन्न प्लेटफॉर्म पर गुरबानी कीर्तन प्रसारित करने की अपील की।

Updated: April 08, 2022 07:05:48 am

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ( SGPC) से अपील की कि राज्य सरकार को स्वर्ण मंदिर से गुरबानी का सीधा प्रसारण करने की अनुमति दें। इसके साथ ही भगवंत मान ने कहा कि स्वर्ण मंदिर को आधुनिक तकनीक से लैस करने की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। पंजाब सरकार इसका पूरा खर्च उठाएगी। भगवंत मान की इस अपील के बाद अब वो आलोचनाओं से घिर गए हैं।
 Punjab CM Mann comes under fire for his call to broadcast Gurbani on various channels
Punjab CM Mann comes under fire for his call to broadcast Gurbani on various channels
भगवंत मान की इस अपील को बादल परिवार से जुड़े पीटीसी टेलीविजन चैनल के एकाधिकार को खत्म करने की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। अभी तक केवल PTC को स्वर्ण मंदिर से गुरबानी का सीधा प्रसारण करने की अनुमति है। मान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए SGPC अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि सरकार को धार्मिक मामलों में दखल नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति और धर्म के मामले अलग-अलग हैं। उन्होंने आगे कहा कि SGPC सिख पंथ का एक निर्वाचित प्रतिनिधि निकाय है जो ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिबों के प्रबंधन के साथ-साथ सिख धर्म के उत्थान और प्रसार के लिए लगातार काम कर रहा है।
दरअसल, कुछ दिनों पहले, अकाल तख्त ने एसजीपीसी को दुनिया भर में गुरबानी के लाइव प्रसारण के लिए अपना खुद का चैनल शुरू करने का निर्देश दिया था। SGPC ने इसका जवाब देते हुए कहा कि उसे एक चैनल स्थापित करने के लिए कम से कम 200 करोड़ रुपये की जरूरत है।

इसके बाद एक वीडियो भगवंत मान ने पंजाब सरकार को 'सरबत दा भला' (सभी के कल्याण) के सार्वभौमिक संदेश को फैलाने के उद्देश्य से 'सरब सांजी गुरबानी' को दुनिया भर में प्रसारित करने में मदद करने का वादा किया। उन्होंने कहा, "हम इस ओर से एसजीपीसी द्वारा सौंपे गए किसी भी कर्तव्य का निर्वहन करने के लिए तैयार हैं।"

यह भी पढ़ें

चंडीगढ़ को लेकर एक बार फिर से आमने-सामने क्यों हैं पंजाब और हरियाणा ?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारपंजाब में दिल्ली का विकास मॉडल, CM भगवंत मान का ऐलान- 15 अगस्त को राज्य को मिलेंगे 75 नए मोहल्ला क्लीनिकराहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सरकार सिर्फ निगरानी ही कर रही है'दो साल बाद अपनों के बीच पहुंचते ही आजम खान ने बयां किया दर्द, बोले- मेरे साथ जो-जो हुआ वो भूल नहीं सकतापहली बार Yogi आदित्यनाथ की तारीफ में बोले अखिलेश यादव 'यूपी में Technology'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.