script

राहुल गांधी ने किया दावा, अंग्रेजी डिक्शनरी में नया शब्द जुड़ा ‘Modilie’

Published: May 15, 2019 09:26:46 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पीएम मोदी को लेकर राहुल गांधी ने किया नया दावा
अंग्रेजी डिक्शनरी में मोदी को लेकर जुड़ा नया शब्द ‘Modilie’
कांग्रेस अध्यक्ष ने शेयर की वेबसाइट की तस्वीर

Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने किया दावा, अंग्रेजी डिक्शनरी में नया शब्द जुड़ा ‘Modilie’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में हर राजनीतिक दल जनता को लुभाने की पूरी कोशिश में जुटी हैं। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने पीएम मोदी को लेकर एक अलग ही दावा किया है। राहुल गांधी ने दावा किया है कि अंग्रेजी शब्दकोश ( english dictionary ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के नाम पर नया शब्द ‘Modilie’ के रूप में नया शब्द जुड़ गया है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार की शाम ट्विटर पर लिखा कि कि ‘Modilie’ अब अंग्रेजी का नया आधिकारिक शब्द बन गया है। इसकी प्रमाणिकता को लेकर उन्होंने एक स्नैपशॉट भी पोस्ट किया है।

पश्चिम बंगाल: हिंसा के बाद प्रचार पर रोक, EC ने प्रधान और गृह सचिव को भी हटाया

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1128651026976788480?ref_src=twsrc%5Etfw

राहुल ने बताया ‘Modilie’ का मतलब

तस्वीर में ‘Modilie’ शब्द का अर्थ बताते हुए लिखा ‘जो सच को लगातार सुधारता है।’ उन्होंने यह भी लिखा है कि इस शब्द का इस्तेमाल दो और तरह से भी किया जा सकता है। इसमें पहला तरीका ‘लगातार और आदतन झूठ बोलना’ और दूसरा तरीका ‘बिना रुके झूठ बोलना’ है।

राहुल गांधी ने पंजाब में चलाया ट्रैक्टर, कैप्टन अमरिंदर सिंह बने सवारी

oxford dictionary

वेबसाइट पर नहीं दिखा ऐसा परिणाम

हालांकि जब हमने खुद राहुल गांधी की ओर से बताई गई वेबसाइट पर ‘Modilie’ लिखा तो ऐसा कोई भी परिणाम नहीं दिखा है। ऊपर आप स्नैपशॉट देख सकतेे हैं। पत्रिका न्यूज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से किए गए इस दावे की पुष्टि नहीं करता है।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो