scriptCM पद से इस्तीफा देने को तैयार हुए अशोक गहलोत और कमलनाथ, फिर भी राहुल अपने फैसले पर अडिग | Rahul Gandhi meeting with Congress ruled states CM updates | Patrika News

CM पद से इस्तीफा देने को तैयार हुए अशोक गहलोत और कमलनाथ, फिर भी राहुल अपने फैसले पर अडिग

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2019 07:27:16 am

Submitted by:

Chandra Prakash

Rahul Gandhi से मिले 5 राज्यों के सीएम
Congress President पद से इस्तीफे को लेकर हुई चर्चा
गहलोत और कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश

congress leaders

नई दिल्ली। एक ओर जहां Rahul Gandhi कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े हुए हैं, वहीं दूसरी ओर पूरी पार्टी उनको मनाने में दिन रात एक कर दिया है। इसी बीच राहुल गांधी के आवास पर Congress शासित पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उनसे मुलाकात की।

अब मुख्यमंत्रियों ने की इस्तीफे की पेशकश

कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद Ashok Gehlot ने कहा कि हमारी अच्छी बातचीत हुई। इस दौरान अशोक गहलोत और कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की भी पेशकश की। तमाम कोशिशों के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के लिए राहुल गांधी राजी नहीं हुए।

https://twitter.com/ANI/status/1145672641212309505?ref_src=twsrc%5Etfw

उम्मीद है हमारी बात पर गौर करेंगे: गहलोत

गहलोत ने कहा कि हमने लगभग 2 घंटे तक राहुल गांधी से बात की। उन्हें अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं की भावनाओं से अवगत कराया। हमें उम्मीद है कि वह हमारे विचारों पर ध्यान देंगे और सही कदम उठाएंगे। गहलोत ने कहा कि चुनाव में हार-जीत तो लगी रहती है।

https://twitter.com/ANI/status/1145662020815114240?ref_src=twsrc%5Etfw

राहुल को मनाने पहुंचे थे 5 मुख्यमंत्री

राहुल गांधी के सरकारी आवास पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पुडुचेरी के सीएम वी.नारायणसामी और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पहुंचेे। कांग्रेस अध्यक्ष के साथ इन नेताओं ने बैठक की । ये लोग राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने की मांग कर रहे थे।

राहुल गांधी ने किया खुलासा, कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के पीछे है यह वजह

https://twitter.com/ANI/status/1145635918218440705?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी के भविष्य की भूमिका पर रहस्य

कांग्रेस अध्यक्ष के घर ये बैठक ऐसे वक्त में हुई, जब पार्टी में विभिन्न स्तरों पर पद से इस्तीफा देने वालों की झड़ी लगी हुई है। ऐसे में राहुल गांधी की भविष्य की भूमिका पर रहस्य बना हुआ है।
https://twitter.com/ANI/status/1145552250279989249?ref_src=twsrc%5Etfw

भूख हड़ताल पर बैठ गए कार्यकर्ता

वहीं दूसरी ओर राहुल को मनाने के लिए कार्यकर्ता भूख हड़ताल तक पर उतर आए हैं। सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कई कार्यकर्ता पोस्टर, बैनर के साथ हड़ताल पर बैठ गए हैं। उन्होंने बैनर पर लिखा है कि इतिहास गवाह है कि गांधी परिवार के बिना कांग्रेस पार्टी अधूरी है।

सिंदूर-मंगलसूत्र पहनने पर हुआ विवाद तो नुसरत जहां बोलीं- भारतीय हूं जो सभी बंधनों से ऊपर

कांग्रेस में सामूहिक इस्तीफे का दौर

25 मई को राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर चल पड़ा है। अब तक करीब 150 कांग्रेस पदाधिकारी इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं। शुक्रवार को दिल्ली, तेलंगाना और गोवा प्रदेश अध्यक्षों समेत पार्टी में अहम पद रखने वाले नेताओं ने भी ने इस्तीफा दिया।

देश में कांग्रेस के सिर्फ 52 सांसद

बता दें कि लोक लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटों पर जीत मिली है। राहुल गांधी खुद उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर हार गए। वह केरल के वायनाड से सांसद चुने गए हैं।

चुनाव से पहले कांग्रेस दावा कर रही थी कि पिछली बार से अधिक सीटें जीतने के साथ पार्टी की अगुवाई में केंद्र की सरकार का गठन होगा। लेकिन अब हालात ये है कि पार्टी को सदन में विपक्ष का नेता तक नहीं मिल पाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो