Coronavirus को लेकर राहुल गांधी ने की भविष्यवाणी, बताया अगस्त में कहां तक पहुंचेगा आंकड़ा

  • Coronavirus संकट के बीच Congress Leader Rahul Gandhi का बड़ा बयान
  • राहुल ने बताया अगस्तक में देश भर में कहां तक पहुंच जाएगी कोरोना संक्रमितों की संख्या
  • 9 लाख आंकड़ा पार करने पर भी राहुल ने कहा था-इसी हफ्ते कर जाएंगे 10 लाख का आंकड़ा पार

By: धीरज शर्मा

Updated: 17 Jul 2020, 01:19 PM IST

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। इतना ही नहीं देश में 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 34 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना महामारी से जंग को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार ( Modi Govt ) को घेरती आ रही है।

इस बीच एक बार फिर कोरोना को लेकर कांग्रेस ( Congress ) के दिग्गज नेता और सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर एक भविष्यवाणी भी की है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील इन दिनों ढूंढ रहे पचास पैसे के सिक्के, जानें क्यों जुर्माना भरने के लिए करना पड़ रहा है ये काम

चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी को बीजेपी ने सौंपी अहम जिम्मेदारी, ये है बड़ी वजह

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के मुताबकि जिस गति से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। उसको देखते हुए लगता है कि 10 अगस्त तक देश में 20 लाख से ज्यादा संक्रमित होंगे। राहुल ने कहा कि सरकार को महामारी रोकने के लिए ठोस, नियोजित कदम उठाना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी ने कोरोना को लेकर एक भविष्यवाणी की थी। दरअसल जब देश में कोरोना आंकड़ा 9 लाख के पार पहुंचा था, तब भी राहुल गांधी ने कहा था कि इसी सप्ताह देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 के पार हो जाएगी।

25,609 लोग अब तक गंवा चुके अपनी जान

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, देश में कुल मरीजों आंकड़ा 10 लाख 5 हजार 637 है, जिसमें 25 हजार 609 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से अब तक 6 लाख 36 हजार 602 लोग ठीक हो चुके हैं यानी रिकवरी रेट करीब 63 फीसदी है। अभी देश में 3 लाख 43 हजार से अधिक एक्टिव केस है।

स्वास्थ्य मंत्री बोले- जीत के समीप भारत

लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या के बाद सुधर रहे रिकवरी रेट को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, 'जीत के समीप भारत! देश में कोरोना से उत्पन्न स्थिति की चर्चा करते हुए मैंने कहा कि हमारा रिकवरी रेट 63.25% पर पहुंच गया है।

ज्यादातर मामले मामूली लक्षण वाले

देश में कोरोना संक्रमण के ज़्यादातर मामले मामूली लक्षण वाले हैं। मात्र 0.32% मरीज वेंटिलेटर पर हैं और 3% से भी कम मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक भले ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन ठीक होने वालों के आंकड़े में भी तेजी से इजाफा हो रहा है, वहीं मृत्यु दर में भी लगातार गिरावट आ रही है। ये संकेत बताते हैं कि कोरोना से जंग के मामले में सरकार सही दिशा में काम कर रही है।

coronavirus
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned