scriptराहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, राजनाथ ने कहा- इसके लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार | Rahul Gandhi raise farmers issue LK Rajnath Congress responsible | Patrika News

राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, राजनाथ ने कहा- इसके लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2019 02:03:46 pm

Submitted by:

Dhirendra

Rahul Gandhi ने मोदी सरकार पर लगाया किसानों की उपेक्षा का आरोप
केवल अमीरों का कर्ज माफ करते हैं PM Modi
राजनाथ बोले- किसानों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार

rajnath-rahul

राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, राजनाथ ने कहा- इसके लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार

नई दिल्ली। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा में शून्य काल के दौरान किसानों का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्‍होंने कहा कि देश भर के किसान कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार को इसकी चिंता नहीं है।
https://twitter.com/ANI/status/1149207557799600128?ref_src=twsrc%5Etfw
किसानों के लिए कुछ नहीं किया

उन्होंने मोदी सरकार पर किसानों के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि अमीरों के लाखों करोड़ों के कर्ज माफ हो रहे हैं लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। केरल के वायनाड में कर्ज में डूबे एक किसान के खुदकुशी का मसला उठाते हुए कहा कि वहां पर बैंकों से कर्ज लेने वाले 8,000 किसानों को नोटिस भेजा गया है। उनकी संपत्तियां जब्त की जा रही हैं।
राम मंदिर विवाद पर SC में सुनवाई आज, जल्द सुनवाई पर फैसला संभव

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पिछले 5 सालों में भाजपा सरकार ने अमीरों के 5.5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज को माफ कर दिया लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्‍होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि वो आरबीआई और बैंकों को नोटिस जारी न करने का निर्देश दे।
किसानों ने कांग्रेस राज में सबसे ज्‍यादा खुदकुशी की

लोकसभा में राहुल गांधी के सवालों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों की दयनीय स्थिति के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। उन्‍होंने कहा कि किसानों की ऐसी स्थिति 5 सालों में नहीं हुई। 70 सालों तक कांग्रेस ने सरकार चलाई है। कांग्रेस राज में सबसे ज्‍यादा किसानों ने खुदकुशी की।
कर्नाटक क्राइसिस: डीके शिवकुमार से नहीं मिलना चाहते बागी विधायक, होटल के बाहर धारा

मोदी सरकार ने 5 साल में जितना मिनिमम सपोर्ट प्राइस बढ़ाया है, उतना किसी सरकार ने नहीं बढ़ाया। किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा के कई कदम उठाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो