script

राहुल गांधी बोले- PM Modi ने चुनाव जीतने के लिए गढ़ी मजबूत नेता की नकली छवि, अब बनी देश बड़ी कमजोरी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2020 12:27:52 pm

India China Tension के बीच Rahul Gandhi ने जारी किया नया Video
बोले- अपनी विस्तारवादी नीति के जरिए PM Modi के 56 इंच का सीना वाले विचार पर सीधा हमला कर रहा China
Congress Leader बोले- China ने सुनियोजित तरीक से विवाद को जन्म दिया है, उससे जीतना है तो उसकी सोच को समझना होगा

Rahul Gandhi attack on PM Modi

राहुल गांधी ने चीन के बहाने पीएम मोदी पर साधा निशाना

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने एक नया वीडियो साझा किया है। अपने वीडियो के जरिए एक बार फिर राहुल गांधी ने पीएम मोदी ( pm modi ) पर तंज कसा है। इस बार उनके तरकश से जो तीर निकला है वो वास्तविक नियंत्रण रेखा ( LAC ) पर चीन के साथ चल रहे तनाव को लेकर मोदी सरकार ( Modi Govt ) की नीति को निशाना बना रहा है।
राहुल ने इस वीडियो में चीन को लेकर अपने विचार साझा किए हैं। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा है कि चीन पीएम नरेंद्र मोदी के 56 इंच वाले विचार पर सीधा प्रहार कर रहा है। राहुल ने अपनी वीडियो में चीन की विस्तारवादी नीति के बारे में भी जानकारी दी है।
कोरोना संकट में प्रबंधन हो या फिर चीन के साथ चल रही वार्ता नीति कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। एक बार फिर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी किया है।
पीएम मोदी ने गढ़ी नकली छवि बनी देश की कमजोरी
राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी के 56 इंच सीने वाले विचार को लेकर कहा कि पीएम मोदी ने सत्ता में आने के लिए एक नकली मजबूत छवि गढ़ी। यह उनकी सबसे बड़ी ताकत थी। लेकिन अब यह भारत की सबसे बड़ी कमजोरी है। चीन पीएम मोदी के इसी 56 इंच वाले विचार पर सीधा हमला कर रहा है।
इस वीडियो में राहुल ने मोदी सरकार को चीन के साथ चल रहे विवाद को लेकर आगाह किया है। राहुल ने कहा – यह साधारण सीमा विवाद नहीं है। मेरी चिंता है कि चीनी हमारे इलाके में बैठे हैं। चीन बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाता। उसके दिमाग में संसार का नक्शा खींचा हुआ है और वो अपने हिसाब से उसे आकार दे रहा है।
जो वो कर रहा है वो उसका पैमाना है, उसी के तहत ग्वादर है, उसी में बेल्ट रोड आता है। यह दरअसल इस संसार की पुनर्रचना है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें तो आपको यह समझना होगा कि वह किस स्तर पर सोच रहे हैं।
चीन का सुनियोजित विवाद
राहुल गांधी ने कहा कि चाहे गलवान हो, पैंगोंग झील हो या डेमचोक, चीन हर जगह अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है।

चीन पाकिस्तान के साथ कश्मीर में कुछ बड़ा सोच रहा है
राहुल ने कहा- चीन हमारे हाइवे से परेशान है, उसे चीन बर्बाद करना चाहता है। इसके अलावा अगर चीन कुछ बड़ा सोच रहा है तो वो पाकिस्तान के साथ कश्मीर में सोच रहा है। इसलिए ये जो विवाद है ये कोई साधारण सीमा विवाद नहीं है। यह सुनियोजित विवाद है, ताकि भारत के प्रधानमंत्री पर दबाव बनाया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो