script

राहुल गांधी बोले- किसी समस्या का हल नहीं हिंसा, वापस हों कृषि-विरोधी कानून

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2021 04:00:25 pm

Submitted by:

Mohit sharma

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने लाल किले पर फहराया अपना झंडा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं

 

राहुल गांधी बोले- किसी समस्या का हल नहीं हिंसा, वापस हों कृषि-विरोधी कानून

राहुल गांधी बोले- किसी समस्या का हल नहीं हिंसा, वापस हों कृषि-विरोधी कानून

नई दिल्ली। किसान की ट्रेक्टर रैली के बेकाबू हो जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है और इस कानून को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा। देशहित के लिए कृषि-विरोधी कानून वापस लो! उल्लेखनीय है कि आंदोलनकारी किसान लाल किले तक पहुंच गए हैं और पुलिस उन्हें नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

Agriculture minister Narendra Tomar बोले- सरकार ने दिया बेस्ट ऑफर, किसानों से पुनर्विचार की उम्मीद

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1353984223628185602?ref_src=twsrc%5Etfw

किसानों ने आज हिंसक रुख अख्तियार कर लिया

आपको बता दें कि कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग पड़े किसानों ने आज हिंसक रुख अख्तियार कर लिया। राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने के दौरान पुलिस के साथ आईटीओ समेत कई जगह पर उनकी झड़प हुई। हिंसा पर उतारू किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पुलिस द्वारा दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दिए जाने के बावजूद उन्होंने निर्धारित समय एवं शर्तो का पालन नहीं किया और उग्र हो गए। ट्रैक्टर रैली के दौरान करनाल बाईपास, मुकारबा चौक, ट्रांसपोर्ट नगर, अक्षरधाम, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर के रास्ते उन्होंने दिल्ली में प्रवेश किया। कई जगह लगे बैरिकेड को उन्होंने हटा दिया। पुलिस के साथ झड़प करते कुछ किसानों के हाथों में तलवार भी देखी गई।

Farmer Protest: महाराष्ट्र में 15,000 किसानों ने निकाला नाशिक-मुंबई ‘वाहन मार्च’

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा पर उतारू हो गए

वहीं, आईटीओ चौराहे पर पहुंचने के साथ किसान लाल किले की तरफ आगे बढ़ने लगे। कई किसानों ने पुलिस के साथ न केवल हाथापाई की, बल्कि डंडे और लोहे की रॉड से उन पर हमला भी किया। अक्षरधाम मंदिर और संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर के पास पुलिस को उस समय आंसू गैस के गोले दागने पर विवश होना पड़ा जब कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा पर उतारू हो गए। किसानों में ज्यादातर युवक थे। वे दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर गाजीपुर एंट्री प्वाइंट के पास और दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर सिंघु व टिकरी प्वाइंट के पास पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड को हटाकर आगे बढ़ने लगे।

 

https://twitter.com/ANI/status/1353999396136919041?ref_src=twsrc%5Etfw

पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े

जैसे ही वे अक्षरधाम के पास पहुंचे, पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इसके बाद किसानों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। सड़कों पर खड़ी कई बसों के शीशे तोड़ दिए गए। कुछ इसी तरह का नजारा सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट की ओर से आने वाले मार्ग पर भी था। यहां भी उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने किसानों को इस शर्त पर ट्रैक्टर परेड की अनुमति दी थी कि गणतंत्र दिवस परेड समाप्त हो जाने के बाद ही वे दिल्ली में प्रवेश करेंगे।

 

https://twitter.com/AHindinews/status/1353992489900810240?ref_src=twsrc%5Etfw

किसान संगठनों के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी

ये किसान तीन नए कृषि कानूनों को पूरी तरह निरस्त करने और अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की वैध गारंटी सुनिश्चित करने की मांग को लेकर विगत वर्ष 26 नवम्बर से ही दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। अब तक सरकार और किसान संगठनों के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन कुछ सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आ पाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो