कांग्रेस छोड़ने वालों पर राहुल का दो टूक जवाब, जो डर गए हैं वे चले जाएं

राहुल गांधी ने कांग्रेस के एक डिजिटल कार्यक्रम में पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर दो टूक जवाब देते हुए कहा कि पार्टी को डरपोक लोगों की जरूरत नहीं है, जो डर गए हैं वे आरएसएस में जा सकते हैं।

By: Ronak Bhaira

Published: 17 Jul 2021, 02:21 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस को छोड़कर जाने वाले नेताओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस मुद्दे पर कई बार पार्टी आलाकमान के सुस्त रवैये को लेकर भी सवाल उठे हैं। लेकिन अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने साफ कह दिया है कि जो भाजपा से डर गए हैं वे कांग्रेस ( Congress ) छोड़कर जा सकते हैं और जो निडर हैं, वे कांग्रेस से जुड़ सकते हैं। राहुल गांधी ने ये बात कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के पदाधिकारियों के साथ किए गए डिजिटल कार्यक्रम में कही।

राहुल गांधी: आरएसएस के लोगों को बाहर जाना चाहिए

राहुल गांधी ने डिजिटल कार्यक्रम में कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 'हमें आरएसएस के लोगों की जरूरत नहीं है, वे आनंद ले सकते है और पार्टी को छोड़ सकते हैं। हमें निडर लोगों की जरूरत है, जो बिना डरे लड़ सकते हैं।' ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का उदाहरण देते हुए राहुल गांधी ने कहा,'सिंधिया को अपना घर बचाना था, वह डर गए और आरएसएस की विचारधारा के साथ चले गए।'

राहुल का वीडियो हो रहा है वायरल

नागालैंड के कांग्रेस सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें राहुल गांधी यह कहते हुए नजर आ रहे हैं, 'कई लोग ऐसे हैं जो निडर लेकिन पार्टी से बाहर हैं, वे सब हमारे हैं और उन्हें कांग्रेस से जोड़ना चाहिए। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो कांग्रेस के अंदर हैं और डर रहे हैं, ऐसे लोगों को आरएसएस में चले जाना चाहिए क्योंकि हमें डरपोक लोगों की जरूरत नहीं है।'

जरूर पढ़ें: सिद्धू की सोनिया दरबार में हाजिरी, पंजाब पर जल्द आ सकता है कांग्रेस आलाकमान का फैसला

क्या संदेश देना चाहते हैं राहुल

कांग्रेस फिलहाल अंदरूनी कलह से जूझ रही है और राजस्थान व पंजाब समेत कई ऐसे राज्य हैं जहां के नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में राहुल गांधी का ये बयान उन नेताओं के लिए अहम माना जा रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू और सचिन पायलट सरीखे नेता बगावती तेवर दिखा चुके हैं, उस लिहाज से इस बयान के सियासी मायने काफी महत्वपूर्ण हैं।

कई नेता छोड़ चुके है पार्टी

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद कई नेता कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में चले गए हैं। इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) का नाम प्रमुख है। हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार ने कैबिनेट में जगह देते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है।

Congress
Ronak Bhaira
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned