बीजेपी में प्रसाद और जावड़ेकर को अहम जिम्मेदारी देने की तैयारी, बनाए जा सकते हैं चुनावी राज्यों के प्रभारी

 

2022 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। संगठन में अहम पद खाली हैं। इन पदों की जिम्मेदारी रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, रमेश पोखरियाल निशंक और हर्षवर्धन को सौंपी जा सकती है।

By: Dhirendra

Updated: 11 Jul 2021, 11:12 PM IST

नई दिल्ली। मोदी मंत्रिमंडल से बाहर होने के बाद पार्टी नेतृत्व ने रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर को बहुत जल्द बीजेपी में अहम जिम्मेदारी देने के संकेत दिए हैं। दोनों नेताओं को पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव या राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है। इस बारे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द ही घोषणा कर सकते हैं। इसके अलावा, चुनावी राज्यों में प्रभारी की अहम जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। दोनों नेताओं सहित 12 मंत्रियों ने सात जुलाई को मंत्रिमंडल विस्तार से पहले इस्तीफा दे दिया था।

Read More: संजय राउत ने स्टेन स्वामी की मौत को बताया हत्या, पूछा - क्या 84 साल का व्यक्ति मोदी सरकार गिरा सकता है?

अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, रमेश पोखरियाल निशंक और हर्षवर्धन सहित कुछ नेताओं को संगठन में शामिल कर चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी दी जाए। रविशंकर प्रसाद और जावड़ेकर पहले भी बीजेपी संगठन में अहम भूमिका निभा चुके हैं। रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तो डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं।

बीजेपी में लागू है एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत

दरअसल, सात जुलाई 2021 को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में हुए फेरबदल व विस्तार में बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी सहित पार्टी संगठन में विभिन्न जिम्मेदारियां संभाल रहे पांच नेताओं को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है। बीजेपी में एक व्यक्ति, एक पद का सिद्धांत लागू है। इसलिए माना जा रहा है कि सरकार में शामिल किए गए नेताओं की जगह संगठन में नए लोगों को जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसलिए प्रसाद, हर्षवर्धन और जावड़ेकर सहित केंद्रीय मंत्रिपरिषद से बाहर किए गए नेताओं को संगठन में जिम्मेदारी देने की संभावना जताई जा रही है।

Read More: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज, 'मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं!

BJP
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned