scriptकश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को भी बर्दाश्त नहीं ट्रंप की मध्यस्थता, शशि थरूर ने पाकिस्तान को फिर चेताया | Shashi tharoor Rejects donald trump mediation proposal of Kashmir Issue | Patrika News
राजनीति

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को भी बर्दाश्त नहीं ट्रंप की मध्यस्थता, शशि थरूर ने पाकिस्तान को फिर चेताया

शशि थरूर ने मौजूदा हालातों में पाकिस्तान से बाचतीच के प्रस्ताव को भी खारिज किया है।

नई दिल्लीOct 04, 2019 / 11:35 am

Kapil Tiwari

shashi tharoor

VIDEO: लोकसभा चुनाव को लेकर थरूर ने कहा-पिछली बार की तुलना में बड़े बहुमत से जीतेंगे

नई दिल्ली। बात जब जम्मू-कश्मीर की आती है तो हिंदुस्तान में सभी राजनीतिक दल पाकिस्तान के खिलाफ एकजुट खड़े हैं। पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिससे पाकिस्तान को ये बात समझ में आ जाए कि देश के लिए यहां सभी राजनीतिक दल एकजुट हैं। कश्मीर मुद्दे पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा मध्यस्थता की खबरों पर शशि थरूर ने एकबार फिर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ये हमारा आंतरिक मामला है और इसपर किसी की भी मध्यस्थता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

पाकिस्तान के एक हाथ में बंदूक तो दूसरे हाथ में है बम- शशि थरूर

शशि थरूर ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर हमें मध्यस्थता की जरूरत नहीं है और पाकिस्तान से बात करने में हमें कोई परेशानी नहीं है, लेकिन पाकिस्तान एक हाथ में बंदूक और एक हाथ में बम रखता है तो ऐसे हालातों में हम पाकिस्तान से बात भी नहीं कर सकते। शशि थरूर ने कहा कि पाकिस्तान को किसी भी हाल में अपने आतंकी अड्डो को बंद करना होगा।

 

https://twitter.com/ANI/status/1179859771018465280?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान आतंकियों को दे रहा है पनाह- शशि थरूर

शशि थरूर ने एकबार फिर ये साफ कर दिया कि जब बात देश की और खासकर कश्मीर के मुद्दे की होगी, तो भाजपा और कांग्रेस का एक ही रूख होगा। थरूर ने कहा कि हम सिर पर बंदूक रखकर बातचीत नहीं कर सकते, यह भारत की स्थिति है, कश्मीर पर तीसरे पक्ष की कोई आवश्यकता नहीं है। हम उनसे (पाकिस्तान) अभी बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि वो आतंकवादियों को पनाह दे रहे हैं और हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं।

इमरान खान ने की थी ट्रंप से मध्यस्थता की अपील

आपको बता दें कि पीएम मोदी के अमरीकी दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश की थी, लेकिन भारत में सभी राजनीतिक दलों ने इस बात को खारिज कर दिया है। ट्रंप ने कश्मीर मामले पर कहा था कि अगर दोनों देश चाहें तो इसको सुलझा लें और तनाव को खत्म करें। कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान ने ट्रंप से मध्यस्थता की अपील की थी।

Home / Political / कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को भी बर्दाश्त नहीं ट्रंप की मध्यस्थता, शशि थरूर ने पाकिस्तान को फिर चेताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो