script

महाराष्ट्र में बनेगी शिवसेना-NCP की सरकार? कांग्रेस के साथ न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2019 02:00:07 pm

Submitted by:

Mohit sharma

शिवसेना ने केंद्र में BJP के नेतृत्व वाले NDA से अलग होने का किया फैसला
शिवसेना महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP के समर्थन से सरकार बनाएगी
न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर सरकार बनाने के लिए होगी चर्चा

u.png

नई दिल्ली। शिवसेना सांसद संजय राउत ने यहां सोमवार को कहा कि शिवसेना ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतात्रिंक गठबंधन (NDA) से अलग होने का फैसला किया है और पार्टी महाराष्ट्र में कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के समर्थन से सरकार बनाएगी।

राउत ने सामने आए घटनाक्रम में अब तक का सबसे स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि हमने पहला कदम उठाया है .. और अब हर पक्ष के लिए स्वीकृत न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर सरकार बनाने के लिए उचित कदम उठाना उन पर निर्भर है।

महाराष्ट्र: शिवसेना को समर्थन पर कांग्रेस से चर्चा करेंगे शरद पवार, सावंत के इस्तीफे पर नहीं हुई कोई बात

https://twitter.com/ANI/status/1193763506459267073?ref_src=twsrc%5Etfw

हालांकि, विपक्षी एनसीपी ने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं और स्पष्ट रूप से शिवसेना का समर्थन करने से फिलहाल दूरी बना रखा है।

वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमारे पास कोई जनादेश नहीं हैं। जिनके पास जनादेश है, उन्हें बनाना चाहिए। हमारा रुख कई बार स्पष्ट हो चुका है।

सरकार का गठन कोई आसान काम नहीं है, और कई मुद्दे तस्वीर में उभरते हैं। हमारा अब भी किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं हुआ है।

महाराष्ट्र: भाजपा-शिवसेना गठबंधन में दरार! महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज

https://twitter.com/ANI/status/1193751862056370176?ref_src=twsrc%5Etfw

सेना के उद्देश्य की ईमानदारी को जाहिर करते हुए, राउत ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में शिवसेना के एकमात्र मंत्री, भारी उद्योग मंत्री अरविंद सावंत को अपना पद छोड़ने का निर्देश दे दिया है।

महाराष्ट्र में सियासी घमासान चरम पर, मंत्री पद से इस्तीफा देंगे शिवसेना सांसद अरविंद सावंत

राउत ने स्पष्ट रूप से यह कहे बिना कि शिवसेना-भाजपा गठबंधन टूट गया है और कांग्रेस-एनसीपी से समर्थन मांगा गया है, सवालिया लहजे में कहा कि हाल के घटनाक्रमों और भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयानों के मद्देनजर, यह स्पष्ट है कि वे हमें सत्ता से दूर रखना चाहते हैं।

तो फिर राजग के साथ बने रहने का क्या मतलब बनता है?

 

पटेल ने कहा कि अभी भी कोई चर्चा नहीं हुई है और एनसीपी सोमवार सुबह पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के साथ तेजी से बदलते परि²श्य के मद्देनजर सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करने के बाद इस मामले में निर्णय लेगी

। कांग्रेस नेताओं के द्वारा अपराह्न् में नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के साथ एक बैठक में घटनाक्रम पर चर्चा करने की संभावना है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो