scriptमहाराष्ट्र: भाजपा-शिवसेना गठबंधन में दरार! महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज | Maharashtra: Rift in BJP-Shiv Sena alliance | Patrika News

महाराष्ट्र: भाजपा-शिवसेना गठबंधन में दरार! महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2019 11:06:56 am

Submitted by:

Mohit sharma

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना और भाजपा में विवाद जारी
शिवसेना ने केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन छोड़ने का फैसला किया
केंद्रीय मंत्रिमंडल में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत पद से इस्तीफा दे देंगे

d.png

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जारी विवाद के बाद शिवसेना ने सोमवार को केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़ने का फैसला किया है। इसके साथ ही शिवसेना के केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत इस्तीफा देंगे। केंद्रीय मंत्रिमंडल में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने कहा कि वे सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। अरविंद सावंत केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री हैं। सावंत ने कई ट्वीट कर कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा-शिवसेना के बीच सत्ता साझेदारी को लेकर एक समझौता हुआ था।

महाराष्ट्र में सियासी घमासान चरम पर, मंत्री पद से इस्तीफा देंगे शिवसेना सांसद अरविंद सावंत

सावंत ने कहा कि दोनों पक्षों ने यह स्वीकार किया था, लेकिन इससे इंकार कर शिवसेना को झूठा बताने की कोशिश की गई। यह चौंकाने वाला है और राज्य के स्वाभिमान पर धब्बा है। उन्होंने महाराष्ट्र भाजपा पर समझौता तोड़ने के लिए झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाया।
सावंत ने कहा कि झूठ के ऐसे माहौल में मुझे केंद्रीय मंत्रिमंडल में क्यों बने रहना चाहिए? मैं आज सुबह 11 बजे मीडिया से बात करूंगा।

महाराष्ट्र में शरद पवार ने शिवसेना के सामने रख दी बड़ी शर्त, अगर समर्थन चाहिए तो करना होगा….

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच पिछले 18 दिनों से चल रहे विवाद के बाद सावंत ने ट्वीट कर अपनी योजनाएं बताई हैं। भाजपा की प्रदेश इकाई ने रविवार को राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी को सूचित कर दिया कि वह सरकार नहीं बना सकती है, हालांकि चुनाव पूर्व बने गठबंधन में पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लिया था। अब राज्यपाल ने प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना को सरकार बनाने और सोमवार शाम तक जवाब देने के लिए आमंत्रित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो