scriptभाजपा के आरोप पर कांग्रेस बोली- सोनिया गांधी वैक्सीन ले चुकी हैं, राहुल गांधी भी जल्द लगवाएंगे | Sonia Gandhi has taken the vaccine, Rahul Gandhi will also get it done | Patrika News
राजनीति

भाजपा के आरोप पर कांग्रेस बोली- सोनिया गांधी वैक्सीन ले चुकी हैं, राहुल गांधी भी जल्द लगवाएंगे

प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अभी तक कोरोना वैक्सीन की खुराक नहीं ली है। उन्हें भारतीय वैक्सीन पर विश्वास नहीं है। जोशी ने कहा था कि भारत में जब गत जनवरी में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ, तो कांग्रेस नेताओं ने वैक्सीन के प्रभाव पर सवाल खड़े किए। अब वे वैक्सीन लगवा रहे हैं, मगर सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने वैक्सीन नहीं ली है।
 

Jun 17, 2021 / 10:57 am

Ashutosh Pathak

congress.jpg
नई दिल्ली।

कोरोना (Coronavirus) महामारी के बीच भाजपा और कांग्रेस में वैक्सीन को लेकर सियासी जंग जारी है। आरोपों-प्रत्यारोपों के साथ एक दूसरे पर सवाल खड़े करने का मौका कोई पार्टी नहीं छोड़ रही। इसी क्रम में कुछ दिन पहले ही कोरोना वैक्सीन को लेकर भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अभी तक वैक्सीन की खुराक नहीं ली है। उन्हें भारतीय वैक्सीन पर विश्वास नहीं है।
भाजपा नेता के इस आरोप पर कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा कि सोनिया गांधी पहले ही वैक्सीन की खुराक ले चुकी हैं। उन्हें कोविशील्ड वैक्सीन की खुराक दी गई थी। वहीं, राहुल गांधी ने अभी वैक्सीन की खुराक नहीं ली है, मगर जल्द ही वह इसे लेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि राहुल गांधी भी वैक्सीन की खुराक लेने वाले थे, लेकिन तब तक वे कोरोना पॉजिटिव हो गए। वह जल्द ही वैक्सीन की खुराक लेंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि भाजपा अपने मकसद के लिए झूठा प्रचार-प्रसार कर रही है।
यह भी पढ़ें
-

बंद कमरों में वायरस के फैलने का खतरा अधिक, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है। गत मंगलवार को भाजपा नेता और संसदीय कार्यकंत्री प्रह्लाद जोशी ने वैक्सीन नहीं लगवाने का आरोप लगाते हुए सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा था। जोशी ने कहा था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अभी तक कोरोना वैक्सीन की खुराक नहीं ली है। उन्हें भारतीय वैक्सीन पर विश्वास नहीं है। जोशी ने कहा था कि भारत में जब गत जनवरी में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ, तो कांग्रेस नेताओं ने वैक्सीन के प्रभाव पर सवाल खड़े किए। अब वे वैक्सीन लगवा रहे हैं, मगर सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने वैक्सीन नहीं ली है। उन्हें इस पर भरोसा नहीं है।
यह भी पढ़ें
-

लोजपा में पारस गुट के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव आज, चुनाव प्रक्रिया के जगह को लेकर शुरू हुआ विवाद

दूसरी ओर, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस पर जवाब देेते हुए कहा कि राहुल गांधी गत 20 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित हो गए थे। राहुल गांधी की उम्र 50 वर्ष है और सरकार ने इस उम्र के लोगों के लिए 1 अप्रैल से वैक्सीन उपलब्ध कराने की बात कही थी। सोनिया गांधी की ओर से वैक्सीन लगवाते की तस्वीर नहीं खिंचवाने पर वेणुगोपाल ने कहा कि वे इसे पब्लिक इवेंट नहीं बनाना चाहती थीं। वेणुगोपाल ने कहा कि सोनिया गांधी के वैक्सीन लेने के बारे में पार्टी नेताओं के बीच भी बातचीत नहीं हुई, क्योंकि सोनिया गांधी इसे निजी मामला मानती हैं।

Home / Political / भाजपा के आरोप पर कांग्रेस बोली- सोनिया गांधी वैक्सीन ले चुकी हैं, राहुल गांधी भी जल्द लगवाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो