scriptसुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी का बड़ा बयान- TRS विधायक चेन्नामनेनी के बाद राहुल गांधी की भी नागरिकता होगी रद्द | Subrahmanyam Swamy big statement Rahul Gandhi will canceled citizenship after TRS MLA Chennamaneni | Patrika News
राजनीति

सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी का बड़ा बयान- TRS विधायक चेन्नामनेनी के बाद राहुल गांधी की भी नागरिकता होगी रद्द

टीआरएस विधायक ने गृह मंत्रालय को नहीं दी सही जानकारी
हाईकोर्ट का रुख कर सकती हैं टीआरएस विधायक रमेश चेन्‍नामनेनी
तेलंगाना के वेमुलावाड़ा सीट से विधायक हैं चेन्‍नामनेनी

नई दिल्लीNov 21, 2019 / 05:10 pm

Dhirendra

subrahmaniyam_swamy1.jpg
नई दिल्‍ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने टीआरएस विधायक रमेश चेन्‍नामनेनी की नागरिकता रद्द कर दी है। इसके बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने चौंकाने वाला बयान जारी किया है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि क्या अगला मामला राहुल गांधी का होगा?
दरअसल, टीआरएस विधायक रमेश चेन्नामनेनी की नागरिकता रद्द करने का आदेश बुधवार को गृह मंत्रालय की ओर से जारी किया गया। टीएआरएस विधायक की ओर से विदेश यात्रा से जुड़े तथ्य छिपाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से यह कदम उठाया गया। गृह मंत्रालय के इस आदेश में कहा गया गया है कि रमेश चेन्नामनेनी ने सही जानकारी छिपाई और सरकार को गुमराह किया।
गृह मंत्रालय की जारी सूचना में बताया गया है कि यदि उन्होंने इसकी जानकारी दी होती तो मंत्रालय में सक्षम प्राधिकार उन्हें नागरिकता प्रदान नहीं करता। मंत्रालय की ओर से यह भी कहा गया है कि यदि विधायक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो यह परिपाटी बन जाएगी और लोग गुमराह कर नागरिकता हासिल कर सकते हैं।
इसीलिए यह फैसला लिया गया है कि उनकी नागरिकता खत्म की जाए। वहीं टीआरएस विधायक रमेश चेन्नामनेनी ने कहा है कि वह अदालत के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

बता दें कि चेन्नामनेनी तेलंगाना के वेमुलावाड़ा सीट से विधायक हैं। गृह मंत्रालय के आदेश में कहा गया कि सक्षम प्राधिकार संतुष्ट है कि यह सार्वजनिक रूप से ठीक नहीं होगा कि चेन्नामनेनी भारत के नागरिक बने रहें। इसलिए फैसला किया गया है कि उनकी नागरिकता खत्म की जाती है।
वहीं इस मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने टीआरएस के विधायक की सदस्या रद्द कर दी है।

Home / Political / सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी का बड़ा बयान- TRS विधायक चेन्नामनेनी के बाद राहुल गांधी की भी नागरिकता होगी रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो