scriptनायक अब खलनायक ! TIME ने लिखा- मोदी के कार्यकाल में हिंदू-मुस्लिम के बीच सौहार्द्र तेजी से कम हुआ | Time magzine states PM Modi Divider in chief for these reasons | Patrika News

नायक अब खलनायक ! TIME ने लिखा- मोदी के कार्यकाल में हिंदू-मुस्लिम के बीच सौहार्द्र तेजी से कम हुआ

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2019 11:18:03 am

Submitted by:

Shweta Singh

अमरिकी मैग्जीन ‘Time’ ने पीएम नरेंद्र मोदी को ‘India’s Divider in Chief’ बताया
मैग्जीन के मई संस्करण में की गई है भारत के लोकसभा चुनाव और मोदी के पांच साल के कार्यकाल पर कवर स्टोरी
रिपोर्ट में अपने टाइटल को जस्टिफाई करने के लिए मैग्जीन ने किया है कई तथ्यों का विश्लेषण
ये वही मैग्जीन है जो मोदी को कई बार 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में और दो बार अपने कवर पेज पर नायक की तरह प्रस्तुत कर चुकी है।

PM Narendra Modi time magzine

मोदी के ‘डिवाइडर इन चीफ’ बनने की कहानी, TIME के आर्टिकल की 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली। अमरीकी मैग्जीन Time ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कवर स्टोरी प्रकाशित की है। मैग्जीन ने कवर स्टोरी का शीर्षक -India’s Divider in Chief ( ‘भारत का डिवाइडर-इन-चीफ’) लिखा है। मैग्जीन ने केंद्र सरकार के पांच साल के कार्यकाल का विश्लेषण करते हुए मोदी को समाज और देश को बांटने वाला नेता बताया है। आतिश तासीर ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि मोदी 2014 में ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा देकर सत्‍ता में आए, लेकिन पांच साल में विकास दिखा नहीं , लोगों को हिंदू-मुस्लिम के नाम पर बांट दिया गया। तासीर ने गुजरात दंगों में मोदी के कथित चुप्पी पर सवाल उठाते हुए लिखा कि वो तो दंगाई भीड़ का हिस्सा बन गए। उन्‍होंने लिखा है कि मोदी ने नेहरू और उस दौर के धर्मनिरपेक्षवाद और समाजवाद के सिद्धांतों पर प्रहार किया और कांग्रेस मुक्‍त भारत की बात की।

मोदी सरकार के कार्यकाल पर विस्तृत रिपोर्ट

मैग्जीन ने एशिया एडिशन के मई संस्करण के लिए पीएम मोदी पर यह कवर स्टोरी की है। इसमें लोकसभा चुनाव 2019 और मोदी सरकार के पिछले पांच सालों के कार्यकाल पर विस्तृत रिपोर्ट छापी गई है। इस रिपोर्ट में साल 1947 से मोदी के कार्यकाल तक का विश्लेषण हैं। रिपोर्ट में कई ऐसे बिंदु हैं, जिनके आधार पर इसे लिखने वाले पत्रकार आतिश तासीर ने पीएम मोदी को ‘इंडिया का डिवाइडर-इन-चीफ’ बताया है।

मैग्जीन ने मोदी को पहले भी दी है कवर पेज पर जगह

गौरतलब है कि अमरीकी मैग्जीन टाइम ने ही 2014, 2015 और 2017 में प्रधानमंत्री मोदी को विश्व के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया था। इतना ही नहीं मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस समय वर्ष 2012 में और 2014 में जब वे प्रधानमंत्री बने तब 2015 में मैग्जीन ने अपने कवर पेज पर जगह दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो