scriptTMC will focus on bengali speaking voters in tripura, Abhishek Banerjee to visit the state | अब इस राज्य में बीजेपी के खिलाफ तैयारी कर रही TMC, अभिषेक बनर्जी के दौरे से पहले दिखा पोस्टर वार | Patrika News

अब इस राज्य में बीजेपी के खिलाफ तैयारी कर रही TMC, अभिषेक बनर्जी के दौरे से पहले दिखा पोस्टर वार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2021 12:55:39 pm

पश्चिम बंगाल में जीत के बाद टीएमसी नेताओं के हौसले बुलंद, अब बंगाली भाषियों के जरिए बीजेपी को हराने के लिए झोंक रहे पूरी ताकत

West Bengal CM Mamata Banerjee
TMC Chief Mamata Banerjee
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में बीजेपी ( BJP ) से मिली शानदार जीत से लबरेज तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) अब अपने पैर पसारने में जुटी है। बंगाल के बाद ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा ( Tripura ) में भी बीजेपी को झटका देने की तैयारी कर रही है। यही वजह है कि त्रिपुरा में बंगाली भाषियों का वोट बंटोरने के लिए ममता ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के बड़े नेता त्रिपुरा का दौरा कर रहे हैं।
लेकिन टीएमसी के बढ़ते कदमों से बीजेपी खेमे में भी हड़कंप मचा हुआ है। टीएमसी के दिग्गज नेता और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के त्रिपुरा दौरे से पहले ही पोस्टर वॉर देखने को मिला। सड़कों पर लगे अभिषेक बनर्जी के पोस्टर फाड़ दिए गए है। अभिषेक के फटे पोस्टर इस बात का संकेत दे रहे हैं कि त्रिपुरा में इस बार बीजेपी की राह आसान नहीं होगी।
यह भी पढ़ेंः बीजेपी के लिए कांग्रेस बना रही खास रणनीति, राहुल के इस बयान के बाद तेज हुईं अटकलें

15.jpgत्रिपुरा (Tripura) में संपर्क अभियान के तहत तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) सोमवार को राज्‍य का दौरा करेंगे। उनके इस दौरे को देखते हुए टीएमसी ने त्रिपुरा की सड़कों पर अभिषेक बनर्जी और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नाम के कई पोस्‍टर लगाए।
वहीं त्रिपुरा में टीएमसी के नेता आशीष लाल सिंह का कहना है कि एयरपोर्ट से लेकर गोरखा बस्‍ती तक के रास्‍ते में कई पोस्‍टर रविवार रात को क्षतिग्रस्‍त हुए हैं। टीएमसी का आरोप है कि ये बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया है। इसे लेकर पार्टी अपना विरोध दर्ज कराएगी।
अभिषेक बनर्जी का दौरा ऐसे समय हो रहा है जब अगरतला के एक होटल के कमरे में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की आई-पैक टीम को कोविड-19 पाबंदियों का हवाला देते हुए पुलिस की ओर से नजरबंद करने से विवाद ने तूल पकड़ लिया।
सोमवार को सुबह टीएमसी के दो अन्‍य नेता ब्रात्‍यो बसु और मलॉय घटक भी त्रिपुरा दौरे पर जाएंगे। उनके साथ ऋतुब्रत भट्टाचार्य भी होंगे।

त्रिपुरा दौरे की शुरुआत अभिषेक बनर्जी प्रसिद्ध मठबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना से ही करेंगे। इसके बाद वह पार्टी की एक मीटिंग में हिस्‍सा लेंगे।
इस दौरान वह स्‍थानीय नेताओं से मिलेंगे और बूथ स्‍तर की रिपोर्ट लेंगे। माना जा रहा है कि अभिषेक बनर्जी के दौर के बीच त्रिपुरा में टीएमसी ( TMC ) की नई संगठनात्‍मक स्‍थापना हो सकती है।
ऐसा होता है तो ये भी बीजेपी खेमे के लिए चिंता का कारण बन सकता है। चुनाव से पहले टीएमसी का बढ़ता दखल और अभिषेक बनर्जी के दौरा बीजेपी को कड़ा संदेश होगा।

टीएमसी से डर रही बीजेपी
अभिषेक बनर्जी के दौरे से पहले उनके पोस्टर को फाड़े जाने के बाद टीएमसी नेताओं ने बीजेपी पर तंज कसा है। टीएमसी नेताओं का कहना है कि त्रिपुरा में उनके पार्टी पोस्टर को फाड़े जाने से साबित होता है कि बीजेपी टीएमसी से डर गई है। अभिषेक बनर्जी के दौरे को लेकर बीजेपी खेमे में बैचेनी है।
ये है बीजेपी का कहना
उधर बीजेपी के प्रवक्‍ता नाबेंदु भट्टाचार्य का कहना है कि पार्टी TMC को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के तौर पर नहीं देखती। अगर वे चाहें तो पोस्टर फाड़े जाने की घटना को लेकर एफआईआर दर्ज करा सकते हैं।
टीएमसी नेता सुखेंदु शेखर रॉय के मुताबिक ‘अभिषेक त्रिपुरा में पार्टी की यात्रा का नेतृत्व करेंगे, जहां बंगाली और अन्य समुदाय हमारा, हमारी नेता ममता बनर्जी का समर्थन कर रहे हैं। वे बिप्लब देब नीत बीजेपी सरकार से त्रस्त हैं।’
16.jpgममता के दौर से पहले तूफान की चेतावनी
बंगाल में पार्टी की जीत से टीएमसी नेताओं के हौसले कितने बुलंद है। इसका अंदाजा पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य सौगत रॉय के बयान से लगाया जा सकता है। रॉय की माने तो अभिषेक का त्रिपुरा दौरा ममता के दौरे से पहले तूफान की चेतावनी है। पार्टी का मानना है कि अभिषेक के दौरे से पहले ही बीजेपी का ये हाल तो ममता के आने पर तो हालत और खराब होगी।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'द कश्मीर फाइल्स' को IFFI ज्यूरी ने बताया 'वल्गर प्रोपगंडा', अनुपम खेर ने कहा-' शर्मनाक'नवजोत सिंह सिद्धू को मिलेगी बड़ी राहत! जल्द मिल सकती है जेल से रिहाईगुजरात में आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, बीजेपी और आप की ताबड़तोड़ रैलियांIND vs NZ : तीसरे वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय, देखें संभावित प्लेइंग इलेवनVideo: जानिए कैसे और क्यों बढ़ रही सरकार व सुप्रीम कोर्ट की तनातनीगुजरात: जूनागढ़ में जहरीली शराब पीने से 2 की मौत, एक की हालत गंभीरगोमती रिवर फ्रंट स्कैम: CBI की राडार पर फिर आए शिवपाल, निशाने पर IAS भीबच्चियों से रेप के मामले यूपी में सबसे ज्यादा, जानिए कितनों को मिल पाती है सजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.