scriptToday the first list of BJP candidates will be released | West Bengal : भाजपा ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, ममता के सामने होंगे शुभेंदु अधिकारी | Patrika News

West Bengal : भाजपा ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, ममता के सामने होंगे शुभेंदु अधिकारी

Highlights

  • तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को 291 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।
  • कांग्रेस 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी आइएसएफ को पांच सीटें मिली हैं।

नई दिल्ली

Published: March 06, 2021 06:22:22 pm

नई दिल्ली। भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉफ्रेंस कर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 सीटों की घोषणा की। इसमें से एक बाघमंडी सीट AJSU को दी गई है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दे दी है।
BJP
हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम से भाजपा ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मुकाबला करने के लिए मौजूदा विधायक शुभेंदु अधिकारी को ही टिकट दिया है। इसको देखते हुए अब नंदीग्राम पर सबसे बड़ी लड़ाई होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। शुभेंदु पहले ममता बनर्जी सरकार में मंत्री थे और कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हो गए थे।
गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को 291 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बाकी तीन सीटें उसने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ी हैं।

पश्चिम बंगालः ममता की खास सहयोगी रहीं विधायक सोनाली गुहा भाजपा में होंगी शामिल
क्रिकेटर से राजनेता बने अशोक डिंडा को भाजपा ने मोयना विधानसभा सीट से टिकट दिया है। तापसी मंडल को हल्दिया से टिकट दिया गया है। अरूप दास को एग्र सीट से तो सोनाली मुर्मू को केसरी विधानसभा से टिकट दिया गया है। पुरुलिया से सुदीप मुखर्जी पार्टी उम्‍मीदवार बनाए गए हैं। मेदिनीपुर से शमित दास को चुना गया है।
वाममोर्चा ने भी जारी की सूची

टीएमसी के साथ वाममोर्चा ने बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए शुक्रवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कांग्रेस व इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के साथ गठबंधन करके वाममोर्चा चुनाव लड़ने जा रही है। पहले दो चरणों में 60 सीटों पर चुनाव होगा। कांग्रेस 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) को पांच सीटें मिली हैं।
दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी

चुनाव आयोग ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान को लेकर शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी। दूसरे चरण में राज्य के चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे। इनमें बांकुड़ा, दक्षिण 24 परगना के अलावा पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले शामिल हैं।
नामांकन की अंतिम तिथि 12 मार्च है। वहीं वापस लेने की अंतिम तिथि 17 मार्च है। इससे पहले चरण के मतदान के लिए गत दो मार्च को अधिसूचना जारी हुई थी। ऐसे में अब तक छह जिलों की 60 सीटों को लेकर अधिसूचना जारी हो गई है। कोरोना के कारण मतदान का समय बढ़ाया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.