बिहार विधानसभा से उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का अस्तित्व खत्म, JDU में शामिल हुए RLSP के दोनों विधायक

बिहार विधानसभा से उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का अस्तित्व खत्म, JDU में शामिल हुए RLSP के दोनों विधायक

Chandra Prakash Chourasia | Publish: May, 26 2019 05:38:26 PM (IST) | Updated: May, 26 2019 10:53:57 PM (IST) राजनीति

  • लोकसभा चुनाव परिणाम ने बिगाड़ा बिहार का सियासी गणित
  • उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP को लगा बड़ा झटका
  • दोनों विधायकों ने थामा नीतीश कुमार का हाथ

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव परिणाम ( lok sabha election result ) आने के तीसरे ही दिन बिहार की राजनीति में बड़ा उथल पुथल हुआ है। एनडीए से नाता तोड़ चुके उपेंद्र कुशवाहा ( Upendra Kushwaha ) की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ( RLSP ) के दो विधायक ललन पासवान और सुधांशु शेखर ने दल से रिश्ता तोड़ नीतीश कुमार की JDU के साथ चले गए हैं। इसके साथ ही बिहार विधानसभा में रालोसपा का अस्तित्व भी खत्म हो गया, क्योंकि अब इस पार्टी का कोई कोई विधायक नहीं रहा है।

योग गुरु रामदेव का जनसंख्या नियंत्रण प्लान, तीसरे बच्चे को ना मिले कोई अधिकार

ललन ने कहा- पहले ही लिखा था खत

ललन पासवान ने कहा कि हमने 3-4 दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष को (जेडीयू विधायकों के रूप में उन्हें नामित करने के लिए) लिखा था, आज इसे स्वीकार कर लिया गया है।

विधायक दल समेत हुए जेडीयू में विलय

RLSP के दो विधायक ललन पासवान और सुधांशु शेखर ने जनता दल युनाईटेड (JDU) का दामन थाम कर विधायक दल का ही विलय कर लिया है। बिहार विधानसभा में रालोसपा के खाते में मात्र दो ही विधायक थे जो अब जेडीयू में शामिल हो चुके हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने दी इजाजत

लोकसभा चुनाव में बिहार में महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) चित्त हो गई। चुनावी नतीजों के बाद ही दोनों विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को अपनी पार्टी का जदयू में विलय के लिए खत सौंपा था। विधानसभा अध्यक्ष की मंजूरी के बाद पार्टी का जदयू में विलय हो गया।

बदल गया मोदी सरकार का नारा- अब- सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास

'खून की नदियां बहाने' की बात कर रहे थे कुशवाहा

बता दें कि रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ही पिछले दिनों 'खून की नदियां बहा देने वाले' बयान दिया था। चुनाव के बाद आए एग्जिट पोल पर कुशवाहा ने कहा था कि बीजेपी द्वारा चुनाव रिजल्ट लूट करने की कोशिश करने के रवैये से सड़कों पर खून बहेगा। उनके इस बयान की जमकर आलोचना हुई थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned