scriptवीरप्पा मोइली की G-23 नेताओं से अपील- सब्र रखें… बीजेपी समेत अन्य दल आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ही है जो यहां रहेगी | Veerappa Moily Talk On Congress and G-23 Rebellions Tension | Patrika News
राजनीति

वीरप्पा मोइली की G-23 नेताओं से अपील- सब्र रखें… बीजेपी समेत अन्य दल आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ही है जो यहां रहेगी

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में एक बार फिर रार शुरू हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से शुरू किए गए कथिक बागी समूह G-23 के सदस्यों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बीच पार्टी के दिग्गज नेता विरप्पा मोइली ने कांग्रेस और जी-23 के बीच तनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Mar 19, 2022 / 07:43 am

धीरज शर्मा

Veerappa Moily Talk On Congress and G-23 Rebellions Tenssion

Veerappa Moily Talk On Congress and G-23 Rebellions Tension

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव ने जहां बीजेपी के विकास मॉडल को हरी झंडी दी वहीं कांग्रेस खेमे में हर बार की तरह एक बार फिर खटपट शुरू हो गई। पार्टी अध्यक्ष से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक बदलाव की मांग फिर उठने लगी। खास तौर पर पार्टी के कथित बागी नेताओं के समूह जी-23 ने पार्टी में बड़े बदलाव को लेकर अपनी आवाज फिर बुलंद की है। जो बताता है कि कांग्रेस और G-23 के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। इस तनाव के बीच पार्टी के दिग्गज नेता विरप्पा मोइली का बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली गांधी परिवार के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने कांग्रेस के बागी गुट पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ इसलिए कि हम सत्ता में नहीं हैं कांग्रेस नेताओं या कार्यकर्ताओं को घबराना नहीं चाहिए।

दल आएंगे-जाएंगे कांग्रेस हमेशा रहेगी

मोइली ने कथित बागी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि, बीजेपी समेत अन्य दल आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ही है जो यहां रहेगी।

यह भी पढ़े – G-23 का सख्त संदेश, कांग्रेस के टुकड़े नहीं चाहते, लेकिन गांधी परिवार के वफादारों को जाना होगा

हमें इस देश के दलितों और पिछड़ो के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए और उनके लिए उम्मीद नहीं खोनी चाहिए मोइली ने कहा कि, सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी के अंदर सुधार लाना चाहती हैं, लेकिन उनके आसपास के लोगों ने इसे तोड़ दिया है। लगता है उनके आस-पास रहने वाले ये नहीं चाहते हैं कि कांग्रेस में बदलाव हो।

बीजेपी और अन्य दलों पर भी साधा निशाना

कांग्रेस के कद्दावर नेता विरप्पा मोइली ने जी-23 के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी और अन्य दलों को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि, बीजेपी और अन्य दल ट्रांजिट यात्री हैं वे आएंगे और जाएंगे। बीजेपी एक बारहमासी पार्टी नहीं हो सकती है। मोदी के बाद राजनीति की उथल-पुथल को बीजेपी बर्दाश्त नहीं कर पाएगी।
कांग्रेस को कमजोर कर रहे कुछ नेता

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने G-23 नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि, कुछ नेता कांग्रेस पार्टी को कमजोर कर रहे हैं। मोइली का निशाना कपिल सिब्बल समेत कुछ नेताओं पर था। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।

बता दें कि कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर गुलाम नबी आज़ाद के घर बागी नेताओं की बैठक हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस नेता पार्टी की कमान एक परिवार से हटाकर सामुहिक नेतृत्व की ओर चलने पर जोर दे रहे हैं।

यह भी पढ़े – जानिए AAP ने शपथ समारोह में कितना पैसा किया खर्च

Home / Political / वीरप्पा मोइली की G-23 नेताओं से अपील- सब्र रखें… बीजेपी समेत अन्य दल आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ही है जो यहां रहेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो