script

West Bengal By Election Result: ममता ने भवानीपुर के लोगों को दिया धन्यवाद, जानिए हार के बाद क्या बोलीं- बीजेपी प्रत्याशी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2021 04:05:51 pm

West Bengal By Election Result भवानीपुर उपचुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी ने लोगों को दिया धन्यवाद, बोलीं- मेरी पार्टी के खिलाफ बहुत साजिशें की गईं, लेकिन जनता ने भरोसा जताया। ममता बनर्जी से हारने के बाद बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने खुद को बताया चुनाव का मैन ऑफ द मैच

West Bengal By Election Result

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal By Election Result )के भवानीपुर ( Bhawanipur ) उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। ममता बनर्जी ने यहां शानदार जीत दर्ज की है। टीएमसी ( TMC ) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee ) ने बीजेपी ( BJP ) की प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ( Priyanka Tibrewal ) को 58,832 वोटों से हराया है। अपनी जीत से ममता बनर्जी काफी खुश नजर आईं। वहीं उन्होंने इस जीत को लेकर भवानीपुर की जनता को धन्यवाद दिया।
ममता बनर्जी ने कहा, मेरी पार्टी के खिलाफ काफी साजिश हुई। लेकिन अंत में जीत सत्य की हुई। वहीं हार के बाद भी बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल निराश नजर नहीं आईं। प्रियंका ने कहा, भले चुनाव हार गई, लेकिन इस चुनाव की मैन द ऑफ मैच मैं ही हूं।
यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election Result: ममता बनर्जी बनी रहेंगी बंगाल की मुख्यमंत्री, भवानीपुर से 58 हजार से ज्यादा मतों से जीतीं

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ममता बनर्जी ने भवानीपुर की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा- जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड़यंत्र करके हमलोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया। मैंने खुद चुनाव लड़ा था लेकिन अभी वो मामला न्यायालय में है।
चुनाव आयोग का भी जताया आभार
क्या-क्या षड़यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट कर दिया गया था ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उसके बाद उपचुनाव आया। मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।
बता दें कि 2011 में ममता बनर्जी 50 हजार से ज्यादा वोट से जीती थीं। इस बार उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा है।

चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान
ममता बने इसके साथ ही चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों का ऐलान किया। इसमें शांतिपुर से ब्रजकिशोर गोस्वामी, दिनहाटा से उदयन गुहा, खड़दह से शोभनदेव चट्टोपाध्याय उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया. गोसाबा उम्मीदवार के नाम बपादित्य नस्कर और सुब्रत मंडल का नाम है। इस बारे में बाद में फैसला करने का ममता बनर्जी ने घोषणा की।
https://twitter.com/AHindinews/status/1444596338876764166?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ेंः चुनाव आयोग ने जारी नहीं किए भवानीपुर में हुए मतदान के आंकड़े, BJP ने उठाया सवाल

ये बोलीं प्रियंका टिबरेवाल
भले वे यह चुनाव जीतीं हैं लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज़्यादा मत मिले हैं। उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।
बता दें कि ममता बनर्जी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से करारी शिकस्त दी है। ममता बनर्जी के लिए ये सीट प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ था। इस उपचुनाव में ममता बनर्जी को कुल 84709 वोट मिले, बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल 26320 वोट पाईं, जबकि सीपीएम कैंडिडेट श्रीजीब को मात्र 4201 वोट हासिल हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो