scriptआजम खान के बयान पर बवाल: महिला आयोग की अध्यक्ष बोलीं- रद्द हो सदस्यता | Women Commission on Azam Khan Controversial Remark over Rama Devi | Patrika News

आजम खान के बयान पर बवाल: महिला आयोग की अध्यक्ष बोलीं- रद्द हो सदस्यता

Published: Jul 26, 2019 09:18:52 am

Submitted by:

Chandra Prakash

Azam Khan के विवादित बयान पर बढ़ा विवाद
Women Commission ने कहा- अयोग्य घोषित किया जाए
स्वाति मालिवाल बोलीं- आजम को गिरफ्तार करो

Azam Khan

नई दिल्ली। लोकसभा में सदन की अध्यक्षता कर रहीं BJP सांसद रमा देवी पर टिप्पणी कर आजम खान को महंगा पड़ रहा है। National Commission for Women ने Samajwadi Party सांसद azam khan के बयान को शर्मनाक बताया है। वहीं दिल्ली महिला आयोग ने खान को पागलखाने भेजने की बात कही है।

आजम खान को अयोग्य घोषित किया जाए: रेखा शर्मा

आजम खान की टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि आजम खान का बयान बेहद शर्मनाक है। वे लगातार महिलाओं के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। लोकसभा स्पीकर को इस मामले पर कार्रवाई करनी चाहिए। आजम खान को तुरंत अयोग्य घोषित करना चाहिए।

लोकसभा में रमा देवी पर आजम खान की टिप्पणी से हंगामा, माफी के बजाए सदन से वॉक आउट

https://twitter.com/ANI/status/1154370871546564608?ref_src=twsrc%5Etfw

इस आदमी को पागलखाने भेजना चाहिए: स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आजम पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आजम खान को शर्म आनी चाहिए। अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठीं सांसद के खिलाफ ऐसी अभद्र टिप्पणी। महिलाओं के खिलाफ ऐसी अभद्र टिप्पणी करने वाले आदमी को संसद में बैठने का कोई अधिकार नहीं है। केंद्र सरकार ऐसे नेताओं को गिरफ्तार करने के लिए कानून कब बनाएगी। इस आदमी को पागलखाने और जेल भेज देना चाहिए।

कर्नाटक में लग सकता है राष्ट्रपति शासन, सरकार बनाने पर कन्फ्यूज BJP

https://twitter.com/SwatiJaiHind?ref_src=twsrc%5Etfw

बीजेपी सांसद रमा देवी पर की थी अभद्र टिप्पणी

दरअसल लोकसभा में गुरुवार को तलाक बिल पर चर्चा हो रही थी। स्पीकर की कुर्सी पर बीजेपी सांसद रमा देवी बैठी थीं। इसी दौरान रामपुर के सांसद आजम खान ने उनपर अभद्र टिप्पणी की। जिसका सत्ता पक्ष ने विरोध किया। बीजेपी सांसदों ने आजम खान से माफी मांगे जाने की मांग की।

फटकार लगी तो इस्तीफे पर आ गए

बिहार के शिवहर की सांसद रमा देवी ने आजम के बयान पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि यह बोलने का तरीका नहीं और टिप्पणी को कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया। इसके जवाब में आजम खान ने कहा कि आप बहुत आदरणीय हैं। आप मेरी बहन की तरह हैं। रमा देवी मेरी बहन जैसी हैं और अगर उन्होंने उनके खिलाफ असंसदीय शब्द का इस्तेमाल किया है तो वह सदन से इस्तीफा देने को तैयार हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1154332589072748544?ref_src=twsrc%5Etfw
माफी मांगने की बजाए किया वॉक आउट

इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला आसन पर आ गए और कहा कि इस तरह के असंसदीय शब्द का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। माफी की मांग होने पर आजम सदन से बाहर चले गएं।
आजम को बचाने के चक्कर में फंसे अखिलेश

आजम के समर्थन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मैं नहीं मानता की आजम खान जी ने आसन का अनादर किया है। ये (बीजेपी सांसद) लोग बहुत अशिष्ट हैं। ये उंगली उठाने वाले कौन हैं। अगर आप (लोकसभा अध्यक्ष) सोचते हैं कि खान द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द असंसदीय है, तो उसे हटाया जाना चाहिए।
इस पर बिड़ला ने कहा कि आप सब के लिए यह कहना आसान है कि इसे हटाइए, उसे हटाइए, लेकिन हटाने की जरूरत क्यों पैदा हुई? एक बार कोई टिप्पणी की गई तो यह पहले से ही पब्लिक डोमेन में है। इसलिए हम सभी को संसद की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए बोलना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो