scriptLOK SABHA RESULT: माफिया अतीक अहमद की पोलिंग पर भाजपा को मिली करारी हार | atiq ahmed BJP suffered a crushing defeat due to polling of mafia Atiq | Patrika News
प्रयागराज

LOK SABHA RESULT: माफिया अतीक अहमद की पोलिंग पर भाजपा को मिली करारी हार

माफिया अतीक अहमद का पर्याय भले ही समाप्त होने की कगार पर है, लेकिन उसके गढ़ में अभी भाजपा का असर नहीं बन पा रहा है। जिसका परिणाम लोकसभा चुनाव में देखने को मिला।

प्रयागराजJun 10, 2024 / 07:05 am

Krishna Rai

prayagraj news
माफिया अतीक अहमद (atiq ahmed) की पोलिंग बूथ एचबीएम जूनियर हाईस्कूल चकिया में इसबार लोकसभा चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। सपा प्रत्याशी को इस पोलिंग पर कुल 1241 मत और भाजपा प्रत्याशी को मात्र 686 मत ही मिले। जबकि साल 2004 में जब फूलपुर से अतीक अहमद ने चुनाव लड़ा था तो उसे अपने पोलिंग बूथ पर कुल 1445 वोट मिले थे। हालाकि पूरे विधानसभा शहर पश्चिमी को अतीक का गढ़ माना जाता था और इस लोकसभा चुनाव में शहर पश्चिमी से भाजपा को काफी बढ़त मिली थी। वहीं इसी फूलपुर लोकसभा के फाफामऊ, सोरांव और फूलपुर विधानसभा में भाजपा पीछे रह गई है।
तीन विधानसभाओं में भाजपा के पीछे होने का कारण विधायक प्रवीण पटेल का विरोध माना जा रहा है। बतादें कि भाजपा प्रत्याशी प्रवीण पटेल विधायक थे और उन्हें लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया था। सपा से कड़ी टक्कर के बाद वह विजयी हुए हैं।

Hindi News/ Prayagraj / LOK SABHA RESULT: माफिया अतीक अहमद की पोलिंग पर भाजपा को मिली करारी हार

ट्रेंडिंग वीडियो