script रायगढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर किया जा रहा सौन्दर्यीकरण, जायजा लेने पहुंची अधिकारियों की टीम | Beautification is being done outside Raigarh Railway Station | Patrika News

रायगढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर किया जा रहा सौन्दर्यीकरण, जायजा लेने पहुंची अधिकारियों की टीम

locationरायगढ़Published: Nov 25, 2023 03:06:23 pm

CG News: अमृत भारत योजना के तहत रायगढ़ रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण का कार्य विगत सप्ताहभर से शुरू हो गया है।

रायगढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर किया जा रहा सौन्दर्यीकरण, जायजा लेने पहुंची अधिकारियों की टीम
रायगढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर किया जा रहा सौन्दर्यीकरण, जायजा लेने पहुंची अधिकारियों की टीम
रायगढ़। CG News: अमृत भारत योजना के तहत रायगढ़ रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण का कार्य विगत सप्ताहभर से शुरू हो गया है। यहां जगह कम होने के कारण निर्माण एजेंसी को भी समस्या हो रही है। इसको देखते हुए इन दिनों जोन के अधिकारियों का लगातार दौरा हो रहा है। शुक्रवार को बिलासपुर जोन से अधिकारियों की टीम सौंदर्यीकरण का जायजा लेने पहुंची थी। जहां ट्रेन आने के दौरान स्टेशन के बाहर वाहनों की संख्या को देखते हुए इसे कैसे व्यवस्थित किया जाए ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पडे़।
यह भी पढ़ें

फुटपाथ पर सामान बेचने वालों से पुलिस ने लिया 57 हजार जुर्माना, ऐसी गलती पर की कार्रवाई...



स्थानीय अधिकारियों से चर्चा कर नाप-जोख की। यहां सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की मिली। वर्तमान में वाहनों की संख्या को देखते हुए कार पार्किंग का एरिया काफी छोटा पड़ रहा है। इसके अलावा वर्तमान में आटो पार्किंग के लिए भी कोई व्यस्थित जगह नहीं है, जिसके चलते ट्रेन आते ही यहां अव्यवस्था फैल जाता है। टीम द्वारा कार पार्किंग के एरिया को काली मंदिर के आगे तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।
इसके साथ ही आटो पार्किंग के लिए दो जगह को चयन किया गया है, लेकिन अभी फायनल नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि कार व आटो पार्किंग को अगल-बगल रखने की तैयारी है, ताकि स्टेशन से निकलने पर यात्रियों को एक ही जगह में दोनों सुविधा मिल सके। इसके साथ ही सड़क चौड़ीकरण के लिए भी नापी किया गया, जिसमें बड़ी मुश्किल से 10 मीटर का सड़क निकल पाया है। ऐसे में बताया जा रहा है कि इस 10 मीटर की सड़क को हमेशा खाली रखा जाएगा, ताकि समस्या न हो।
यह भी पढ़ें

CG Election Result 2023: मतगणना 3 दिसंबर को, पहले बिलासपुर और आखिरी में मस्तूरी के रिजल्ट आएंगे सामने



चार से पांच साल में बदलेंगे हालात

जायजा लेने पहुंची टीम के सदस्यों ने बताया कि सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा होने में करीब चार से पांच साल का समय लग जाएगा। तब तक कार्य चलने के कारण थोड़ी परेशानी का सामना करना पडे़गा। हालांकि इसके बाद यहां की व्यवस्था ऐसी होगी कि रायगढ़ स्टेशन भी महानगरों की तरह दिखेगा। हालांकि यहां जगह बहुत कम है, लेकिन इसके बाद भी पूरी व्यवस्थित तरीके से कार्य कराया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी बारिश, अलर्ट जारी

नाराज ऑटो चालक संघ के सदस्यों ने रखी बात

इस संबंध में आटो चालकों का कहना था कि रेलवे द्वारा एक साथ सभी कार्य को कराया जा रहा है। ऐसे में अभी वर्तमान समय में स्टेशन के बाहर आटो खड़ी करने की जगह नहीं मिल पा रहा है, जिससे इनकी कमाई मार खा रही है, लेकिन इसके बाद भी पार्किंग चार्ज लिया जा रहा है। वर्तमान में यहां से प्रतिदिन 100 से 120 आटो चलती है, इस स्थिति में अगर आटो खड़ी करने के लिए जगह मिल जाता तो काफी सहुलियत होती।

ट्रेंडिंग वीडियो