scriptCG Elephant terror: खेत जा रहे ग्रामीण को हाथी ने कुचलकर उतारा मौत के घाट, पूरे गांव में फैली सनसनी | CG Elephant terror: An elephant crushed a villager to death while he was going to his field, sensation spread in the entire village | Patrika News
रायगढ़

CG Elephant terror: खेत जा रहे ग्रामीण को हाथी ने कुचलकर उतारा मौत के घाट, पूरे गांव में फैली सनसनी

Elephant Terror in CG: सूचना मिलते ही गांव के अन्य ग्रामीण व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, तब तक हाथी वहां से जा चुका था।

रायगढ़Apr 21, 2024 / 04:48 pm

Shrishti Singh

Elephant Terror: धरमजयगढ़ वन मंडल में हाथी के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब ग्रामीण अपने खेत किसी काम से जा रहा था। इसी समय उसका सामना हाथी से हो गया। मामले की सूचना मिलने के बाद वन अमला मौके पर पहुंचा और शव का पंचनामा कर आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

भ्रष्टाचार की कहानी बयां करती 9.54 करोड़ की नई सडक़, बनते ही उखडऩे लगी, विधायक बोलीं- दिखवाती हूं

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार छाल रेंज अंतर्गत ग्राम खर्रा निवासी जनक राम साहू शनिवार की सुबह पांच बजे अपना खेता जा रहा था। वह कुछ दूर पहुंचा था कि उसके सामने अचानक हाथी आ गया। हाथी से बचते हुए वह मौके से भागने का प्रयास करता कि हाथी ने ग्रामीण पर हमला कर दिया। इससे ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर बाद ही वहां इसकी जानकारी अन्य ग्रामीणों को मिली और ग्रामीणों ने इसकी सूचना मृतक के परिजन व वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही गांव के अन्य ग्रामीण व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, तब तक हाथी वहां से जा चुका था। वन विभाग के कर्मचारियों ने शव का पंचनामा कर लाश पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। वहीं इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई।
छाल रेंज में विचरण कर रहा 17 हाथियों का दल

धरमजयगढ़ वन मंडल अंतर्गत आने वाले छाल रेंज में ही 17 हाथियों का दल अलग-अलग क्षेत्रों में विचरण कर रहा है। बताया जा रहा है कि हाटी में 9, गलीमार में 1, लोटान में 1, पुरुंगा में 2, छाल में 1, बनहर में 1, कीदा में 1 व बेहरामार क्षेत्र में 1 हाथी विचरण कर रहा है। इस बात को लेकर क्षेत्र के लोगों में दहशत की स्थिति भी देखी जा रही है।
यह भी पढ़ें

हादसा: एक साथ आठ लोगों की जली चिता तो भर आई लोगों की आंखें, पूरे गांव में छाया मातम

मुनादी के माध्यम से किया जा रहा जागरूक

इधर वन विभाग के अधिकारियों की माने तो विभागीय टीम हाथियों पर नजर रखी हुई है। प्रभावित क्षेत्रों में मुनादी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं प्रभावित क्षेत्र के लोगों से यह अपील की जा रही है कि हाथियों से छेड़खानी नहीं किया जाए। इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि हाथियों से छेड़खानी किए जाने के बाद गजराज आक्रोशित हो जाते हैं और ज्यादा नुकसान की संभावना रहती है।

Home / Raigarh / CG Elephant terror: खेत जा रहे ग्रामीण को हाथी ने कुचलकर उतारा मौत के घाट, पूरे गांव में फैली सनसनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो