script रायपुर जेल में बंद आरोपी ने वीडियो बनाकर किया वायरल, कहा-मुझे डंडे से जमकर पीटा ...मचा हड़कंप | Accused lodged in Raipur jail made video viral, watch | Patrika News

रायपुर जेल में बंद आरोपी ने वीडियो बनाकर किया वायरल, कहा-मुझे डंडे से जमकर पीटा ...मचा हड़कंप

locationरायपुरPublished: Feb 05, 2024 01:46:32 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Raipur Crime News: केंद्रीय जेल रायपुर में गांजा तस्करी के प्रकरण में जेल भेजे गए हिस्ट्रीशीटर मुकेश गुप्ता ने वीडियो बनाकर वायरल किया है। इसमें जेल प्रहरियों द्वारा 50 हजार रुपए मांगने पर रकम नहीं देने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। 1.41 मिनट के इस वीडियो में उसने हाथ और पैर में चोट को निशान को दिखाते हुए बताया है कि डंडे से उसे सोनकर नामक प्रहरी ने मारा है।

raipur_jail.jpg
CG Crime News: केंद्रीय जेल रायपुर में गांजा तस्करी के प्रकरण में जेल भेजे गए हिस्ट्रीशीटर मुकेश गुप्ता ने वीडियो बनाकर वायरल किया है। इसमें जेल प्रहरियों द्वारा 50 हजार रुपए मांगने पर रकम नहीं देने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। 1.41 मिनट के इस वीडियो में उसने हाथ और पैर में चोट को निशान को दिखाते हुए बताया है कि डंडे से उसे सोनकर नामक प्रहरी ने मारा है। एक अन्य बंदी से बातचीत करने पर पिटाई की गई है। इसे ईडी मामले में एक बंदी के एंड्राएड मोबाइल से वीडियो बनाने की बात कही है। इसे किसी दूसरे द्वारा शूट करने के बाद वायरल किया गया है। इस वीडियो जारी होने के बाद जेल डीआईजी एवं सुपरिटेंडेंट एसएस तिग्गा ने वीडियो को जेल के बाहर का बताया। साथ ही कहा कि उसे सप्ताहभर पहले ही दुर्ग जेल शिफ्ट करना बताया। बताया जाता है कि सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होते हुए जेल प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।
जेल में कैसे पहुंचा मोबाइल

केंद्रीय जेल रायपुर के भीतर मोबाइल के पहुंचने से जेल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि जेल प्रशासन के अधिकारी इसे जेल के बाहर शूट करना बता रहे हैं। बता दें कि रायपुर जेल में मोबाइल जैमर लगाया गया है। इसके बाद भी कई बार जेल के भीतर से मोबाइल चलाने जानकारी मिलने के बाद तलाशी अभियान भी चलाया गया था। बता दें कि पिछले दिनों ही गृहमंत्री विजय शर्मा जेल का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने जेल प्रशासन को बंदियों के साथ सामान व्यवहार करने हिदायत दी थी।
यह भी पढ़ें

रायपुर में दो बदमाशों ने मिलकर युवक पर किया चाकू से ताबड़तोड़ वार, 12 बार घोंपा फिर...फैली सनसनी

गृहमंत्री के दौरे के दो दिन बाद का वीडियो

गृह तथा जेल मंत्री 17 जनवरी को रायपुर केंद्रीय जेल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। बताया जाता है कि सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो इसके दो दिन बाद 19 जनवरी का बताया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि जेल प्रशासन के अधिकारियों को जेल के भीतर वीडियो बनाए जाने की भनक लगी थी। इसे देखते हुए 20 जनवरी को उसे दुर्ग केंद्रीय जेल स्थानांतरित कर दिया गया। बता दें कि रायपुर केंद्रीय जेल में आए दिन कैदियों के बीच मारपीट की घटनाएं होती रहती है। इसी विवाद के चलते 2016 में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी वेदराम साहू की एक अन्य बंदी नरेंद्र साहू ने आपसी रंजिश के चलते हत्या कर दी थी। वहीं 2 साल पहले रक्सेल तथा रफीक गैंग के बीच गैंगवार होने की घटना सामने आई थी। अगस्त 2023 में गांजा तस्करी के आरोप में सजा काट रहे बिहार के कैदी पवन यादव की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी।
रिपोर्ट मांगी

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के संबंध में जेल डीआईजी को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद भी जेल के भीतर मोबाइल का पहुंचना काफी गंभीर मामला है। जेल में वीडियो बनाए जाने और पैसे मांगने की पुष्टि होने पर दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - राजेश मिश्रा, जेल डीजी

ट्रेंडिंग वीडियो