scriptराजधानी के भाजपा नेता की गाड़ी से हुई गांजा तस्करी, पुलिस ने जांच रोकी | BJP leader in Ganja smuggling in Rajim Gariaband | Patrika News
रायपुर

राजधानी के भाजपा नेता की गाड़ी से हुई गांजा तस्करी, पुलिस ने जांच रोकी

– 27 लाख के गांजा तस्करी का मामला- गांजा तस्करों के बड़े नेटवर्क का खुलासा- राजिम में पकड़ी गई है गाड़ी

रायपुरOct 21, 2020 / 08:13 pm

Ashish Gupta

Ganja smugglling in Bilaspur

कोविड इमरजेंसी लिख गाड़ी में सब्जी की जगह करता था गांजा की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

रायपुर. गांजा तस्करों में कई रसूखदार शामिल हैं। यही वजह है कि पुलिस गांजा तस्करी के कई मामलों के तह तक नहीं जाती है। गांजा तस्करों का नेटवर्क रायपुर से लेकर ओडिशा तक फैला है। राजिम पुलिस ने कुछ दिन पहले लाखों रुपए का गांजा तस्करी का मामला पकड़ा था। जिस वाहन से गांजा तस्करी हो रही थी, वह राजधानी के एक भाजपा नेता के परिवार का है। वाहन स्टेशन इलाके के ओम कार्गों के नाम से रजिस्टर्ड है। और ओम कार्गो का संचालन भाजपा के जवाहर नगर मंडल के महामंत्री संदीप जंघेल के भाई करते हैं। यही वजह है कि मामले की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है।

ठगी के शिकार के पास आ रहे ‘अंबानी’ के फोन, कहा- 55 हजार जमा करो वापस मिल जाएंगे 65 लाख

पुलिस ने 29 सितंबर 2020 को सुबह करीब 6 बजे मुखबिर की सूचना पर ओडिशा से रायपुर आ रही पीकअप वाहन सीजी 04 एनसी 9816 को राजिम में पकड़ा था। इसके चालक कृष्णा यादव और बलराम महिलांगे को गिरफ्तार किया गया था। पिकअप वाहन में 2-2 किलो गांजा के 135 पैकेट लोड था। करीब तीन क्विंटल गांजे की कीमत करीब 27 लाख रुपए आंकी गई थी।
पिकअप वाहन रेलवे स्टेशन में पार्सल का काम करने वाले ओम कार्गों के पर रजिस्टर्ड है। पुलिस ने दोनों वाहन चालक को जेल भेज दिया। बताया जाता है कि दोनों आरोपी ओम कार्गों के कर्मचारी थे। और रायपुर से पार्सल लेकर ओडिशा गए थे। वहां से गांजा लोड करके रायपुर लौट रहे थे। दोनों रोजीरोटी कमाने वाले कर्मचारी मात्र हैं।

ट्रक की सर्विसिंग नहीं होने से नाराज ट्रांसपोर्टरों ने शोरूम में घुसकर मालिक को पीटा

पूछताछ के बाद जांच रोकी
राजिम पुलिस की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि पीकअप वाहन ओम कार्गों का है। ओम कार्गों का संचालन भाजपा नेता संदीप जंघेल के भाई ओमप्रकाश जंघेल, सचिन जंघेल, जॉनी व अन्य लोग करते हैं। उल्लेखनीय है कि पूरा परिवार संयुक्त रूप से रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक गांजा तस्करी में ओम कार्गों का नाम आने के बाद ओमप्रकाश जंघेल और सचिन ने ऑफिस में बैठना बंद कर दिया है। भाजपा नेता संदीप ने भी दूरी बना ली है। दूसरी ओर पुलिस ने भी मामले की जांच रोक दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो