scriptCCPL Final 2024: IPL में धमाल मचाने वाले शशांक क्या जीत पाएंगे ट्रॉफी, रायपुर रायनोज से होगी खिताबी भिड़ंत | CCPL Final 2024: Final between Raipur and Bilaspur | Patrika News
रायपुर

CCPL Final 2024: IPL में धमाल मचाने वाले शशांक क्या जीत पाएंगे ट्रॉफी, रायपुर रायनोज से होगी खिताबी भिड़ंत

CCPL Final 2024: इस जीत के साथ रायपुर ने फाइनल में जगह बना ली। ( Chhattisgarh Cricket Premier League ) अब फाइनल में रायपुर को बिलासपुर बुल्स की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा…

रायपुरJun 16, 2024 / 03:23 pm

चंदू निर्मलकर

CCPL final 2024
CCPL Final 2024: छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग में शनिवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में रायपुर रायनोज ने आशीष चौहान की कसी गेंदबाजी की बदौलत राजनांदगांव पैंथर्स को 8 विकेट से हरा दिया। ( Chhattisgarh Cricket Premier League ) इस जीत के साथ रायपुर ने फाइनल में जगह बना ली। अब फाइनल में रायपुर को बिलासपुर बुल्स की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा।
CCPL Final 2024: नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में रायपुर रायनोस ने टॉस जीतकर राजनांदगांव को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजनांदगांव के बल्लेबाज रायपुर की कसी गेंदबाजी के सामने ज्यादा देर नहीं टिक सके और पूरी टीम 17.4 ओवर में 90 रन पर ही सिमट गई। रायपुर के गेंदबाज आशीष चौहान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट झटके। मयंक यादव को दो सफलता मिली।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Cricket Premier League: रायपुर की धमाकेदार तीसरी जीत, राजनांदगांव को 109 रनों से हराया, जमकर लगे चौके-छक्के

CCPL Final 2024: 11.2 ओवर में ही जीता रायपुर

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रायपुर रायनोज के बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज अनुज तिवारी के नाबाद 58 रन की पारी की बदौलत 11.5 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 96 रन बना लिए और राजनांदगांव को 8 विकेट से हराकर मैच अपने नाम कर लिया।

बिलासपुर बुल्स ने सरगुजा को हराया

दूसरे ओर, पहले सेमीफाइनल में बिलासपुर बुल्स ने अपने खिलाडिय़ों के हरफनमौला प्रदर्शन दम पर सरगुजा टाइगर्स को 3 विकेट हराकर रोमांचक जीत हासिलकर फाइनल में जगह बना ली। इस मेच में बिलासपुर ने टॉस जीतकर सरगुजा को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सरगुजा टायगर्स ने कप्तान आशुतोष के 44 और गगनदीप के 27 रन की पारियों की बदौलत 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरे बिलासपुर के बल्लेबाजों ने सधी शुरुआत की। मो. इरफान के 44 रन की सधी और और प्रतीक यादव के 14 गेंदों पर 42 रन आतिशी पारी की बदौलत बिलासपुर बुल्स ने 19 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाकर विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया और सरगुजा को 3 विकेट से हरा दिया। सरगुजा टायगर्स के गेंदबाज हर्ष यादव ने 5 और स्नेहिल चड्ढा ने दो विकेट झटके।

हर्षवर्धन ने जीता 10 हजार रुपए

सीसीपीएल के आयोजकों ने मैच छक्के की गेंदबाज कैच करने वालों के लिए 10 हजार रुपए नकद इनाम रखा है। शनिवार को दर्शक हर्षवर्धन ठाकुर ने गैलरी में कैच पकडऩे में सफल रहे और पकड़ो कैच जितो कैश का इनाम अपने नाम कर लिया। हर्षवर्धन ने 10 हजार रुपए नकद जीते।

मैच के सफल खिलाड़ी

प्लेयर ऑफ द मैच: आशीष चौहान

मोस्ट सिक्सेस: अनुज तिवारी

सुपर स्ट्रायकर: अनुज तिवारी

परफेक्ट कैच: मो. शाहनवाज हुसैन

Hindi News/ Raipur / CCPL Final 2024: IPL में धमाल मचाने वाले शशांक क्या जीत पाएंगे ट्रॉफी, रायपुर रायनोज से होगी खिताबी भिड़ंत

ट्रेंडिंग वीडियो