scriptCG Accident: 4 बड़े हादसों से दहला छत्तीसगढ़, 29 मई बना ब्लैक वेडनसडे | CG Accident: 29th May became Black Wednesday due to 4 accidents | Patrika News
रायपुर

CG Accident: 4 बड़े हादसों से दहला छत्तीसगढ़, 29 मई बना ब्लैक वेडनसडे

CG Accident: छत्तीसगढ़ में 29 मई यानी बुधवार को ब्लैक वेडनस डे के रूप में जाना जा सकता है।

रायपुरMay 31, 2024 / 07:37 am

Khyati Parihar

CG Fire Accident
CG Accident: छत्तीसगढ़ में 29 मई यानी बुधवार को ब्लैक वेडनस डे के रूप में जाना जा सकता है। दरअसल अलग-अलग जिलों में आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। कहीं फैक्ट्री में आग लगने से दो महिलाएं जिन्दा जल गई तो कहीं पूरी दुकान ही जलकर राख हो गई।
प्रदेश के रायपुर, जगदलपुर बिलासपुर और भिलाई में यह घटना घटित हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि भीषण गर्मी के चलते यह घटना हुई है। इस हादसे के बाद से (Fire Incident) लोगों में हड़कंप मच गया। फिलहाल ऐसी घटना पर रोक पाने के लिए शासन पूरी प्रयास में जुटी हुई है।

Fire in Raipur Factory: रायपुर के गद्दा फैक्ट्री में आग लगी

Fire in Raipur Factory: रायपुर के गोंदवारा इलाके में एक गद्दा फैक्ट्री में बुधवार को दोपहर 3.30 बजे भीषण आग लग गई। इससे दो महिला कर्मचारियों की मौके पर जलकर मौत हो गई। पांच अन्य मजदूरों ने फैक्ट्री से बाहर भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड (Fire Incident) और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। फैक्ट्री में रखा पूरा मालकर जलकर खाक हो गया।
Fire in Raipur Factory

Jagdalpur Fire Accident: जगदलपुर में कपड़ा दुकान में लगी आग

शहर के मेन रोड स्थित एक कपड़ा दुकान में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। घंटेभर में आग ने विकराल रूप ले लिया और दुकान में रखे लाखों रुपए के कपड़े व अन्य सामान जलकर खाक हो गए। फायर ब्रिगेड की चार गाडिय़ों ने आग पर तीन घंटे बाद काबू पाया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट (Fire News) बताया जा रहा है। सुबह जब 7.30 बजे दुकान के अंदर से धुआं उठने लगा तो लोगों ने दुकान के मालिक चंद्रेश गांधी और पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। शहर में उपलब्ध फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के अलावा नगरनार एनएमडीसी प्लांट से भी गाड़ियां मंगवाई गईं।
Jagdalpur Fire Accident

Bhilai Accident News: भिलाई हादसे में 10 मजदूर घायल

भिलाई जेवरा सिरसा चौकी अंतर्गत चिखली स्थित बाफना सब गोल्फ लिक्स का निर्माणाधीन पोर्च 30 फीट नीचे भरभरा कर गिर गया। यहां काम कर रहे 10 मजदूर दब गए। एक मजूदर का पैर टूट गया। मौके पर पहुंची जेवरा पुलिस की मदद से मजदूरों को जिला अस्पताल और महिमा अस्पताल (Accident) दुर्ग में भर्ती कराया गया। जेवरा सिरसा चौकी प्रभारी खगेन्द्र पठारे ने बताया कि घटना शाम पौने पांच बजे की है।
Bhilai Accident News

Bilaspur Fire Accident: फ्रिज के कंप्रेसर में ब्लास्ट

बिलासपुर शहर के कुम्हारपारा अंसारी गली में फ्रिज के कंप्रेसर में ब्लास्ट होने से घर में आग लग गई। घर पर मौजूद लोग आनन-फानन में जान बचाकर बाहर निकले। इसके (CG Fire Accident) बाद डायल 112 को फोन कर सूचना दी। कुछ समय बाद पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया। हादसे से कमरे में रखा सामान खाक हो गया।
Bilaspur Fire Accident

Fire Incident: अग्निकांड के 3 सबक

> जिन फैक्ट्री या गोदामों में ज्वलनशील वस्तुओं का काम होता है वहां आपात द्वार व फायर सेफ्टी की जांच नियमित हो।
> शॉर्ट सर्किट को रोकने हर घर, दुकान, दफ्तर में बिजली उपकरणों की नियमित जांच होनी चाहिए।
> एसी, फ्रीज और कंप्रेसर वाली मशीनें यदि पुरानी हैं तो इस्तेमाल खतरनाक हो सकता है।

Hindi News/ Raipur / CG Accident: 4 बड़े हादसों से दहला छत्तीसगढ़, 29 मई बना ब्लैक वेडनसडे

ट्रेंडिंग वीडियो