scriptCG BA. LLB Exam 2024: NEET के बाद अब PRSU यूनिवर्सिटी में बंटा गलत पेपर, छात्रों ने जमकर किया हंगामा | CG BA. LLB Exam 2024: Wrong paper distributed in exam | Patrika News
रायपुर

CG BA. LLB Exam 2024: NEET के बाद अब PRSU यूनिवर्सिटी में बंटा गलत पेपर, छात्रों ने जमकर किया हंगामा

CG BA. LLB Exam 2024: 14 जून को बीएएलएलबी के चौथे सेमेस्टर में पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा थी, जिसमें छात्रों को गलत पेपर बांट दिया गया।

रायपुरJun 15, 2024 / 11:22 am

Khyati Parihar

CG BA. LLB Exam 2024
CG BA. LLB Exam 2024: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने शुक्रवार को होने वाली बीएएलएलबी पॉलिटिकल साइंस की सेमेस्टर परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी कर दी। 14 जून को बीएएलएलबी के चौथे सेमेस्टर में पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा थी, जिसमें छात्रों को गलत पेपर बांट दिया गया। परीक्षा सुबह 8 से 11 बजे आयोजित थी। गलत पेपर दिए जाने से नाराज छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया और प्रशासनिक भवन का घेराव किया। इसके बाद विवि प्रबंधन अपनी गलती मानते हुए शुक्रवार को होने वाले सभी सेंटरों के पेपर निरस्त कर दिया। परीक्षा गड़बड़ी को लेकर एनएसयूआई ने भी छात्रों के साथ प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: छत्तीसगढ़ में मानसून का अटैक, आज से इन जिलों में होगी ताबड़तोड़ बारिश…IMD का अलर्ट जारी

CG BA. LLB Exam 2024: जांच कमेटी बनाई जाएगी

गलत पेपर बांटने की गड़बड़ी के संबंध में रविवि के कुलसचिव डॉ. शैलेंद्र पटेल का कहना है कि यह एक गंभीर लापरवाही है। इस गड़बड़ी की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी, जो गलत पेपर बांटने और गलती किस स्तर पर हुई इस बात की जांच करेगी। उन्होंने बताया कि गलत पेपर बांटने की गड़बड़ी के कारण 14 जून को आयोजित बीएएलएलबी के चौथे सेमेस्टर में पॉलिटिकल साइंस के परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। इस विषय की दोबारा जुलाई में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

CG BA. LLB Exam 2024: तीन सेंटरों की परीक्षा निरस्त

बीएएलएलबी कोर्स रायपुर में पंडित रविशंकर शुक्ल विवि समेत दिशा कॉलेज, शा. कॉलेज भाटापारा में संचालित है। 14 जून को सभी सेंटरों पर चौथे सेमेस्टर बीएएलएलबी पॉकिटिकल साइंस का पेपर था। लगभग 150 छात्र-छात्राएं तीनों सेंटरों में परीक्षा देने पहुंचे थे। गलत पेपर बंटने के कारण सभी सेंटरों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। अब परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी किया जाएगा।

CG BA. LLB Exam 2024: पहली बार हुई गड़बड़ी- कुलसचिव

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. शैलेंद्र पटेल ने दैनिक भास्कर से बात करते हुए बताया कि पहली बार ऐसी गड़बड़ी हुई है, जो एक गंभीर लापरवाही है। आज की परीक्षा रद्द कर दी गई है, हम फिलहाल ये मान कर चल रहे हैं कि परीक्षा में जो प्रश्न पत्र आया था वो ऑफ सिलेबस है। बाकी आगे जांच की जाएगी।

Hindi News/ Raipur / CG BA. LLB Exam 2024: NEET के बाद अब PRSU यूनिवर्सिटी में बंटा गलत पेपर, छात्रों ने जमकर किया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो