scriptCG Cabinet: दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार पर कही ये बात, विधायकों की बढ़ गई दिलों की धड़कन | CG Cabinet: CM discusses with PM about anti-naxal operation | Patrika News
रायपुर

CG Cabinet: दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार पर कही ये बात, विधायकों की बढ़ गई दिलों की धड़कन

CG Cabinet Minister: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अब दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर लौट गए हैं। इस दौरान उन्होें ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर ​मीडिया के सवालों का जवाब दिया…

रायपुरJun 27, 2024 / 07:44 am

चंदू निर्मलकर

CG Cabinet
CG Cabinet Minister: छत्तीसगढ़ में दो मंत्री पद के लिए नामों को लेकर जोर-शोर से चर्चा चल रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अब दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर लौट गए हैं। इस दौरान उन्होें ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर ​मीडिया के सवालों का जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल में विस्तार इतना कहा कि जल्द ही नामों का ऐलान होगा। दूसरी ओर अब मंत्री बनने का सपना देख रहे विधायकों के दिलों की धड़कन तेज हो गई।
यह भी पढ़ें

CG Cabinet Minister: साय मंत्रिमंडल में किसे मिलेगी जगह, ऐसे होगा चुनाव, रेस में ये नाम सबसे आगे?

CG Cabinet Minister: बीजेपी ने जिन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। उनके नामों की चर्चा दूर-दूर तक नहीं हो रही थी। वहीं जब नामों को ऐलान हुआ तो ​सभी हैरान रह गए। इस बार भी ऐसा ही कुछ होने वाला है। बीजेपी दो मंत्री पद के लिए ऐसे चेहरों को कैबिनेट में शामिल करेगी। जिनका समाज में अच्छी पकड़ है। देखना बेहद दिलचस्प होगा कि नए पुराने चेहरों में किसकी किस्मत खुलती है।

CG Cabinet Minister: पीएम मोदी को दी नक्सल विरोधी अभियान की जानकारी

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विगत छह माह में नक्सल विरोधी अभियानों में की गई कार्रवाई की जानकारी दी और बताया कि नक्सली समस्या के समूल उन्मूलन के लिए ज्वॉइंट एक्शन प्लान तैयार कर कार्रवाई की जा रही है।
CG Cabinet Minister

इसके साथ ही प्रधानमंत्री को अमृतकाल

छत्तीसगढ़ विजन @2047 विजन डॉक्यूमेंट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसका निर्माण राज्य नीति आयोग द्वारा किया जा रहा है, जिसे 1 नवंबर को राज्य की जनता को समर्पित किया जाएगा। दिल्ली प्रवास के दौरान साय ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की और प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालातों पर भी चर्चा की। इसके बाद प्रदेश मंत्रिमंडल में विस्तार की जल्द संभावना जताई जा रही है।
CG Cabinet
मुख्यमंत्री साय ने पीएम को नियद नेल्लानार योजना (आपका अच्छा गांव) के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने व शासन-प्रशासन व ग्रामीणों के बीच परस्पर विश्वास बहाली का कार्य किया जा रहा है। इस योजना के तहत वर्तमान में 23 कैंप खोले गए हैं, जिनमें 90 ग्राम शामिल हैं तथा भविष्य में 29 कैंपों को प्रारंभ करने की योजना है।

प्रदेश के सांसदों के साथ किया भोजन

मुख्यमंत्री साय ने संसद भवन में छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ मुलाकात की। साथ ही उन्होंने सांसदों के साथ भोजन भी किया।

Hindi News/ Raipur / CG Cabinet: दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार पर कही ये बात, विधायकों की बढ़ गई दिलों की धड़कन

ट्रेंडिंग वीडियो