scriptCG Cyber Crime: मैसेज न कॉल फिर भी अकॉउंट से पार हुए 6 लाख से ज्यादा रुपए, थाने पहुंचा कारोबारी | CG Cyber Crime: More than 6 lakh rupees crossed account even though no message or call | Patrika News
रायपुर

CG Cyber Crime: मैसेज न कॉल फिर भी अकॉउंट से पार हुए 6 लाख से ज्यादा रुपए, थाने पहुंचा कारोबारी

CG Cyber Crime: एक कारोबारी के बैंक खाते से 6 लाख से ज्यादा रुपए पार हो गए। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि बिना किसी मैसेज और कॉल के अकाउंट से पैसे पारर हो गए।

रायपुरMay 20, 2024 / 11:20 am

Kanakdurga jha

CG Cyber Crime: छत्तीसगढ़ में नए तरीके से ठगी के वारदात को अंजाम दिया गया है। गंज इलाके में एक कारोबारी के बैंक खाते से लाखों रुपए निकल गए। इस दौरान उनके मोबाइल में न किसी का मैसेज आया और न ही किसी ने उन्हें कॉल किया था। कारोबारी जब अपना पासबुक एंट्री कराने बैंक पहुंचा, तब इसका खुलासा हुआ। मामले की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ ठगी और आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।
CG Cyber Crime
यह भी पढ़ें

CG Cyber Crime: शेयर ट्रेडिंग में एक्सपर्ट बने साइबर ठगी, अब टिप्स देकर लूट रहे पैसे

Chhattisgarh Cyber Crime: मैसेज न कॉल फिर भी अकॉउंट से पार हुए पैसे

पुलिस के मुताबिक गंजपारा निवासी छबि अग्रवाल का स्टेशन रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। 9 से 24 फरवरी 2024 के बीच अज्ञात व्यक्ति ने यूपीआई और आईएमपीएस के जरिए उनके बैंक खाते से अलग-अलग दिन कुल 6 लाख 6 हजार 270 रुपए निकाल लिए। उनके बैंक खातों से जब राशि का आहरण हुआ, तो उनके पास कोई कॉल नहीं आया और न ही एसएमएस आया। इस कारण छबि को कुछ पता नहीं चल पाया। छबि जब अपने पासबुक में एंट्री कराने बैंक पहुंचा, उनके बैंक खाते से राशि निकलने का पता चला। इसकी शिकायत उन्होंने गंज थाने में की। पुलिस ने अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

Chhattisgarh Cyber Crime News: यूपीआई से भी आहरण हो, तो आएगा मैसेज

बैंक खाते यूपीआई या किसी भी तरह का आहरण होने पर खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर अलर्ट मैसेज आता है। कारोबारी का दावा है कि उन्हें किसी तरह का मैसेज नहीं आया। न ही किसी ने बैंक खाते से जुड़ी जानकारियां लेने कॉल किया था। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। आरोपियों का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है।
CG Cyber Crime

Hindi News/ Raipur / CG Cyber Crime: मैसेज न कॉल फिर भी अकॉउंट से पार हुए 6 लाख से ज्यादा रुपए, थाने पहुंचा कारोबारी

ट्रेंडिंग वीडियो