scriptरणजी में छत्तीसगढ़ भिड़ेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से सजी बंगाल टीम से | Patrika News

रणजी में छत्तीसगढ़ भिड़ेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से सजी बंगाल टीम से

locationरायपुरPublished: Sep 26, 2017 08:36:03 pm

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मो. कैफ की कप्तानी में छत्तीसगढ़ के उदीयमान खिलाडिय़ों ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जोरदार खेल दिखाने को कमर कस ली है।

Sport news

मो. कैफ और रिद्धिमान साहा

अनुपम राजीव राजवैद्य@रायपुर. छत्तीसगढ़ का रणजी ट्रॉफी में इस बार दूसरा साल है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मो. कैफ की कप्तानी में छत्तीसगढ़ के उदीयमान खिलाडिय़ों ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जोरदार खेल दिखाने को कमर कस ली है। छत्तीसगढ़ पहली बार अपने होम ग्राउंड पर खेलेगा और यहां उसका पहला मुकाबला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों रिद्धिमान साहा, मनोज तिवारी, अशोक डिंडा से सजी बंगाल क्रिकेट टीम से होगा।
छत्तीसगढ़ रणजी क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी पंकज राव और अमनदीप खरे हाल ही में दलीप ट्रॉफी क्रिकेट में खेल चुके हैं। गेंदबाज पंकज राव को इंडिया ब्ल्यू और बल्लेबाज अमनदीप खरे को इंडिया ग्रीन टीम में चुना गया था। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने रणजी ट्रॉफी के लिए पिछले दिनों १६ सदस्यीय टीम की घोषणा की। रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ का पहला मुकाबला गोवा से ६ से ९ अक्टूबर तक गोवा में होगा। इसके बाद अगला मैच रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बंगाल से १४ से १७ अक्टूबर तक खेला जाएगा।
स्टार स्पिनर ओझा को नहीं मिली बंगाल टीम में जगह
टीम इंडिया के लिए खेल चुके स्पिनर प्रज्ञान ओझा को रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ और सर्विसेज के खिलाफ खेले जाने वाले मैचों के लिए बंगाल की टीम में जगह नहीं मिली है। बंगाल का सामना सर्विसेस से ६ से ९ अक्टूबर तक नई दिल्ली में होगा।
टीम इंडिया के विकेटकीपर साहा बंगाल टीम में
श्रीलंका दौरे में विकेटकीपिंग का कमाल दिखा चुके अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रिद्धिमान साहा का खेल रायपुर में भी देखने को मिल सकता है। टीम इंडिया के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को बंगाल रणजी टीम में शामिल किया गया है। बंगाल की टीम इस प्रकार है- मनोज तिवारी (कप्तान), सुदीप चटर्जी (उपकप्तान), रिद्धिमान साहा, अभिमन्यु इस्वरन, श्रीवत्स गोस्वामी, अनुस्तुप मजूमदार, अभिषेक के.आर. रमन, कौशिक घोष, आमिर गनी, प्रदीप प्रमाणिक, अशोक डिंडा, सायन घोष, मुकेश कुमार, कनिष्क सेठ, बी. अमित, ऋत्तिक चटर्जी।
छत्तीसगढ़ की रणजी टीम
रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए छत्तीसगढ़ की टीम इस प्रकार है- मो. कैफ (कप्तान), साहिल गुप्ता, ऋषभ तिवारी, अमनदीप खरे, अभिमन्यु चौहान, आशुतोष सिंह, मनोज सिंह (विकेटकीपर), जतीन सक्सेना, सुमीत रूईकर, शुभम सिंह, शुभम अग्रवाल, पंकज राव, मो. शहनवाज हुसैन, विशाल कुशवाहा, सौरभ खैरवार, प्रतीक राज।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो