scriptCM भूपेश बघेल ने ऐतिहासिक नगरी रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की | Chhattisgarh CM announced ancient city of Ratanpur will be tehsil | Patrika News
रायपुर

CM भूपेश बघेल ने ऐतिहासिक नगरी रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जन चौपाल, भेंट मुलाकात कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के प्रमुख तीर्थ स्थल मां महामाया की नगरी रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की है।

रायपुरSep 18, 2019 / 06:37 pm

शिव शर्मा

baghel

Video: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेष बघेल ने प्रज्ञा ठाकुर को बताया आदतन अपराधी

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज यहां अपने निवास में आयोजित जन चौपाल, भेंट मुलाकात कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के प्रमुख तीर्थ स्थल, पुरातन नगरी और मां महामाया की नगरी रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने बेमेतरा जिले के दाढ़ी से आए ग्रामीणों के आग्रह पर दाढ़ी को उप तहसील बनाने की घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री ने जन चौपाल में बिलासपुर जिले के रतनपुर से आए नागरिकों के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा के दौरान रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि 15 सालों से वे लोग रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। आसपास की 49 ग्राम पंचायतों ने भी इसके लिए सहमति दी है।
cm.jpeg
रतनपुर से बिलासपुर लगभग लगभग 25 किलोमीटर और कोटा 18 किलोमीटर दूर है। रतनपुर में तहसील कार्यालय प्रारम्भ होने से नगरवासियों को काफी सहूलियत होगी। रतनपुर की जनसंख्या लगभग पच्चीस हजार है। पुराने समय में भी रतनपुर अनेक अवसरों पर राजवंशों की राजधानी रही है।
इस अवसर पर रतनपुर नगर पालिका अध्यक्ष आशा सूर्यवंशी सहित शिवा पांडे, डॉ राजू श्रीवास, अभिषेक मिश्रा, पुष्पकांत, प्रबोध आनंद पांडे सहित अनेक नागरिक उपस्थित थे। नागरिकों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए करतल ध्वनि से मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो