script

19 साल बाद हुए पेशेवर अपहरण को सुलझाने में हांफ रही पुलिस, उद्योगपति की तलाश में हाजीपुर पहुंची टीम

locationरायपुरPublished: Jan 15, 2020 08:50:31 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

पुलिस ने अपहरण करने वाले पुराने गिरोह से जुड़े लोगों की तलाश में कई राज्यों में टीम भेजी है, जो उनकी पतासाजी में लगे हैं। साथ ही पड़ोसी राज्यों की पुलिस से भी मदद ले रही है। दूसरी ओर रायपुर में स्थानीय संदेहियों से पूछताछ के बाद एएसपी स्तर के एक अधिकारी की टीम बिहार के हाजीपुर गई है।

19 साल बाद हुए पेशेवर अपहरण सुलझाने में हांफ रही पुलिस, उद्योगपति की तलाश में हाजीपुर पहुंची टीम

19 साल बाद हुए पेशेवर अपहरण सुलझाने में हांफ रही पुलिस, उद्योगपति की तलाश में हाजीपुर पहुंची टीम

रायपुर. राजधानी में 19 साल बाद हुए पेशेवर अपहरण ने पुलिस की तकनीकी जांच से लेकर मुखबिर तंत्र को भी फेल कर दिया है। घटना के सात दिन बाद भी उद्योगपति को पुलिस ढूंढ नहीं पाई है और न ही उस गिरोह का पता कर सकी है, जिसका अपहरण में हाथ है।

मां की डांट से नाराज नाबालिग किशोरी ने रची अपने और भाई के अपहरण की साजिश, पुलिस ने किया खुलासा

हालांकि पुलिस ने अपहरण करने वाले पुराने गिरोह से जुड़े लोगों की तलाश में कई राज्यों में टीम भेजी है, जो उनकी पतासाजी में लगे हैं। साथ ही पड़ोसी राज्यों की पुलिस से भी मदद ले रही है। दूसरी ओर रायपुर में स्थानीय संदेहियों से पूछताछ के बाद एएसपी स्तर के एक अधिकारी की टीम बिहार के हाजीपुर गई है और वहां अपहरणकर्ताओं की तलाश कर रही है। इसी तरह शहर में भी किडनैपरों के लोकल मददगारों की तलाश की जा रही है। पुलिस की एक टीम अलग से इसी में लगी है।

उल्लेखनीय है कि 8 जनवरी की शाम उद्योगपति प्रवीण सोमानी का अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया था। उनकी कार परसुलीडीह स्थित रामकुटीर कॉलोनी के पास मिली थी। कार के पास संदिग्ध रूप से चल रही दो कार भी पुलिस को दिखे हैं। इस आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों पर अपहरण का मामला दर्ज किया है।

मुरुम कारोबारी से हो रही पूछताछ

विधानसभा इलाके में मुरुम परिवहन कारोबार से जुड़े एक व्यक्ति और उसके भाइयों से पुलिस पूछताछ कर रही है। मुरुम कारोबारी की दर्जन भर से अधिक हाइवा गाडि़यां हैं, जो कई फैक्ट्रियों में माल ढोने का काम करती है।

सूत्रों के मुताबिक कारोबारी कुछ साल पहले बिहार से आया था। वह मुरुम के अलावा फैक्ट्रियों में कच्चा माल परिवहन का काम भी करता था। पुलिस को उद्योगपति प्रवीण के अपहरण के मामले में मुरुम कारोबारी की भूमिका संदिग्ध मिली। इसके बाद उसे और उसके तीन भाइयों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

दोस्तों को दूर रहने की हिदायत

उद्योगपति प्रवीण के अपहरण की पुष्टि होने के बाद से उसके दोस्तों ने भी दूरी बना ली है। प्रवीण के दोस्तों ने भी बातचीत करना बंद कर दिया है। उनके परिवार से जुड़े लोगों से संपर्क नहीं कर रहे हैं। परिवार वाले भी किसी तरह की चर्चा नहीं कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि घटना के बाद उनके दोस्तों ने ही सोशल मीडिया में प्रवीण के लापता होने की सूचना प्रसारित की थी और अपना नंबर दिया था।

कार मालिक से भी हो रही पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक उद्योगपति की कार के साथ चलने वाले संदिग्ध कार के मालिक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि उसने कार किराए से दिया था। जिन लोगों ने किराए से कार ली है, उनके बारे में भी पूछताछ की जा रही है। कार मालिक से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस उद्योगपति की तलाश कर रही है, लेकिन उद्योगपति कहां है? इसका पता नहीं चल पाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो