script खरीद-फरोख्त से बचने कांग्रेस ने किया ये इंतजाम | Congress takes this move to avert horsetrading | Patrika News

खरीद-फरोख्त से बचने कांग्रेस ने किया ये इंतजाम

locationरायपुरPublished: Dec 01, 2023 04:54:04 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Raipur News: आज रायपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। इस बीच चर्चा है कि कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों को क्रिकेट मैच देखने के बहाने रायपुर बुलवाया है।

 

 

Congress takes this move to avert horsetrading
खरीद-फरोख्त से बचने कांग्रेस ने किया ये इंतजाम
रायपुर। Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसम्बर को आएंगे। इससे पहले गुरुवार को अलग-अलग एग्जिट पोल सामने आए हैं। इसमें नई सरकार के गठन को लेकर कई तरह के आंकड़े सामने आए हैं। इसके बाद से कांग्रेस-भाजपा दोनों दलों में इन आंकड़ों को लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली से रायपुर लौटने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस बार 52 सीटों के साथ सरकार बनाने की बात कही है।
यह भी पढ़ें

Bhilai Steel Plant Accident: भिलाई स्टील प्लांट के पीपी1 स्टीम बॉयलर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

बता दें कि आज रायपुर पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच का गवाह बनने जा रहा है।शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया की युवा क्रिकेटरों से बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। इस बीच चर्चा है कि कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों को क्रिकेट मैच देखने के बहाने रायपुर बुलवाया है। इसके तहत वे एक मीटिंग भी करेंगे। कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों को एक जुट रखने का पूरा इंतजाम कर लिया है। इन चार पॉइंट में समझिए...
- कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों, पूर्व विधायकों और जिन्हें टिकट नहीं दिया उन सभी को क्रिकेट मैच देखने की आड़ में आमंत्रित किया है।

- एग्जिट पोल के नतीजे से अप्रभावित कांग्रेस ने अपने सभी प्रत्याशियों को जीत के लिए आश्वस्त किया है।
- पार्टी ने अपने सभी उम्मीदवारों को विजय के पश्चात रायपुर आकर सर्टिफिकेट प्राप्त करने का आदेश दिया है।

- पार्टी हल्कों में यह चर्चा है कि सभी जीते हुए विधायकों को 3 दिसम्बर को रातों-रात बेंगलुरु शिफ्ट किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

IND Vs AUS T-20 : कुछ ही देर में शुरू होगी स्टेडियम के अंदर एंट्री, जाने से पहले फटाफट देखें रुट

दिल्ली के बड़े नेता छत्तीसगढ़ में डालेंगे डेरा

एग्जिट पोल के आंकड़ों के बाद राजनीतिक दलों के शीर्ष नेतृत्व में बेचैनी दिखाई दे रही है। राजनीति के जानकार भी इस बात की आशंका जता रहे हैं कि यदि किसी भी दल को भारी बहुमत नहीं आता है, तो तोड़-फोड़ की राजनीति हो सकती है। इसके मद्देनजर कांग्रेस-भाजपा के वरिष्ठ नेता रायपुर पहुंचने की तैयारी में है। इसके साथ अपने प्रत्याशियों के बाड़ाबंदी करने की रणनीति पर भी काम शुरू हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो