scriptअगर आप भी अपने बच्चों का एडमिशन इन स्कूलों में करवाने जा रहे हैं तो देख लें भवन की हालत | Government School building are smashed in Kawardha | Patrika News
रायपुर

अगर आप भी अपने बच्चों का एडमिशन इन स्कूलों में करवाने जा रहे हैं तो देख लें भवन की हालत

कबीरधाम में ही शिक्षा के लिए पूर्ण भवन नहीं बन सके हैं। जहां भवन है वहां न बिजली है और न ही पेयजल की समुचित व्यवस्था।

रायपुरJun 28, 2018 / 04:06 pm

Deepak Sahu

CGNews

अगर आप भी अपने बच्चों का एडमिशन इन स्कूलों में करवाने जा रहे हैं तो देख लें भवन की हालत

कवर्धा . छत्तीसगढ़ को राज्य का दर्ज मिले 17 वर्ष बीत चुके हैं बावजूद अब तक शिक्षा की नींव मजबूत नहीं हो सकी है। कबीरधाम में ही शिक्षा के लिए पूर्ण भवन नहीं बन सके हैं। जहां भवन है वहां न बिजली है और न ही पेयजल की समुचित व्यवस्था।

बच्चे ऐसे स्कूल में पढ़ाई करते हैं, जहां की दीवार कभी भी टूट सकती है और छत भरभराकर गिर सकती है। इस खतरे के बीच प्राथमिक स्कूल में मासूम बच्चे अध्ययन करने पहुंचते हैं। जिले में ऐसे 81 स्कूल हैं जो पूरी तरह से बदहाल हो चुके हैं और तोडऩे योग्य हैं। इसके बाद भी हजारों बच्चे यहां अपना भविष्य तैयार करने पर जुटे हैं। इसमें 67 प्राथमिक और 14 पूर्व माध्यमिक स्कूल हैं। मतलब बच्चों की जहां से नींव तैयार होती है वहीं उन पर खतरा मंडरा रहा है, बावजूद इस पर ध्यान नहीं है।

कबीरधाम के डीईओ सीएस ध्रुव ने बताया की शासन से जिन जर्जर स्कूलों के मरम्मत के लिए राशि स्वीकृत हुई है वहां पर कार्य कराया जा रहा है। भवन की मांग भी शासन से की गई है।

Home / Raipur / अगर आप भी अपने बच्चों का एडमिशन इन स्कूलों में करवाने जा रहे हैं तो देख लें भवन की हालत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो