scriptमुख्यमंत्री सचिवालय तक पहुंची आईटी छापे की आंच, ताला-चाबी वाले को बुलवाकर खुलवाया दरवाजा | income tax raid in Chief Minister's Secretariat office in chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

मुख्यमंत्री सचिवालय तक पहुंची आईटी छापे की आंच, ताला-चाबी वाले को बुलवाकर खुलवाया दरवाजा

सौम्या मुख्यमंत्री के विश्वासपात्र अधिकारियों में गिनी जाती हैं। इसी वजह से उनके आवास में छापे की कार्रवाई ने हड़कंप मचा दिया है। सौम्या के आवास में आईटी की टीम के पहुंचने के पहले ही वहां पुलिस तैनात हो गई थी।

रायपुरFeb 28, 2020 / 08:50 pm

Karunakant Chaubey

मुख्यमंत्री सचिवालय तक पहुंची आईटी छापे की आंच, ताला-चाबी वाले को बुलवाकर खुलवाया दरवाजा

मुख्यमंत्री सचिवालय तक पहुंची आईटी छापे की आंच, ताला-चाबी वाले को बुलवाकर खुलवाया दरवाजा

रायपुर. मुख्यमंत्री कार्यालय में उपसचिव सौम्या चौरसिया के सूर्या विहार रेसीडेंसी आवास में छापे की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। सेंट्रल आईटी की एक टीम ने शुक्रवार को दोपहर करीब ढाई बजे सौम्या के आलीशान आवास में दबिश दी। उधर, रायपुर महापौर, पूर्व सीएस विवेक ढांड, शराब कारोबारी अमोलक भाटिया समेत अन्य रसूखदारों के यहां दूसरे दिन भी सेंट्रल आईटी की कार्रवाई जारी रही। आईटी कार्रवाई के खिलाफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत पूरा मंत्रिमंडल देर शाम राजभवन पहुंच गया।

स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं, 500 अधिकारी-कर्मचारियों ने मारा कई दिग्गज नेताओ के ठिकानों छापा

भिलाई में आईटी की दो दिन में दूसरी छापेमारी है। एक दिन पहले ही आईटी की टीम ने टाउनशिप के सबसे पॉश सेक्टर 32 बंगला में बंगला नंबर एसपीए-1 में आबकारी विभाग के ओएसडी अरुणपति त्रिपाठी के आवास में छापा मारा था। यहां पिछले 36 छंटे से कार्रवाई जारी है। जांच टीम शुक्रवार को देर शाम तक त्रिपाठी के आवास में जांच कर रही थी।

सीएम की विश्वासपात्र हैं सौम्या

सौम्या मुख्यमंत्री के विश्वासपात्र अधिकारियों में गिनी जाती हैं। इसी वजह से उनके आवास में छापे की कार्रवाई ने हड़कंप मचा दिया है। सौम्या के आवास में आईटी की टीम के पहुंचने के पहले ही वहां पुलिस तैनात हो गई थी। सीएसपी अजीत यादव, प्रवीण तिवारी, टीआई गोपाल वैश्य व बृजेश कुशवाहा दलबल के साथ मौजूद थे।

अंदर से बंद है ताला

आईटी के अधिकारी सौम्या के आवास के मुख्य गेट से अंदर तो पहुंच गए पर उनको बरामदे में ही रुकना पड़ा। अफसर कमरों में नहीं जा सके। अंदर से दरवाजा बंद है। वहां ताला लगा हुआ है। घर पर सौम्या के परिवार का कोई सदस्य नहीं है। एक शख्स मौजूद है, जो दरवाजा नहीं खोल रहा। उसकी आवाज भी नहीं आ रही। अधिकारियों के बार-बार बोलने के बाद भी दरवाजा नहीं खोला और न कुछ बोल रहा है।

दरवाजा खोलने ताला-चाबी वाले को बुलवाया

दरवाजा नहीं खोलने पर आयकर टीम ने ताला चाबी बनाने वाले को बुलाया। सुपेलाबाजार से एक ताला-चाबी बनाने वाला पहुंचा तब तक वहां भीड़ लग गई थी। छापामार टीम ने कुछ देर बाद ताला-चाबी वाले को बैरंग लौटा दिया और टीम के सभी अधिकारी वहीं बैठ गए। टीम में करीब 15 अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। टीम पैरामिलिट्री जवानों की सुरक्षा में पहुंची है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो