scriptIt will rain on 6th and 7th February, latest update released | मौसम ने अचानक मारी पलटी, 6 और 7 फरवरी को होगी बारिश, जारी हुआ ताजा अपडेट | Patrika News

मौसम ने अचानक मारी पलटी, 6 और 7 फरवरी को होगी बारिश, जारी हुआ ताजा अपडेट

locationरायपुरPublished: Feb 05, 2024 07:44:03 pm

CG Weather News: अनुसार प्रदेश में एक बार फिर बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। फिलहाल प्रदेश में अभी दिन में अच्छी धूप के चलते गर्मी का एहसास हो रहा है वहीं रात में ठंड का कहर जारी है..

barish.jpg
CG Weather News: प्रदेश में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। इस बीच अभी-अभी मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है। जिसके अनुसार प्रदेश में एक बार फिर बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। फिलहाल प्रदेश में अभी दिन में अच्छी धूप के चलते गर्मी का एहसास हो रहा है वहीं रात में ठंड का कहर जारी है।
यह भी पढ़ें

बेमेतरा में दिनदहाड़े धारदार हथियार से शिक्षक का रेता गला, खून से लथपथ मिली लाश, फैली सनसनी

पश्चिमी विक्षोभ का असर
पश्चिमी विक्षोभ के असर से वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ गई है। इसके साथ ही प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवाओं का आगमन शुरू हो गया है। मौसम विभाग के विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि बढ़ी हुई नमी से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी बनी रहेगी।

इन तारीखों में होगी बारिश
बादल भी छाएंगे, जिससे लोकल सिस्टत तैयार होगा और 6 से 7 फरवरी के बीच दुर्ग संभाग और उससे लगे उत्तर भाग में हल्की बारिश संभावित है। इधर, शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान सामन्य से तीन डिग्री की बढ़ोतरी के बाद 31.6 डिग्री पहुंच गया। चुभने वाली गर्मी का अहसास हुआ।
यह भी पढ़ें

Fire in Bhilai : घर के सामने खड़ी कार में लगी भीषण आग, बुझाने से पहले ही जलकर हुई खाक, मची खलबली

15 फरवरी के बाद तापमान में होगी बढ़ोतरी
अब रात में भी ठंड गायब हो गई है। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री की वृद्धि पर 14.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। अब 15 फरवरी के बाद तापमान 36 डिग्री को भी पार करने के संकेत मौसम विशेषज्ञों ने दिए हैं। इस साल मार्च से ही तेज गर्मी शुरू होने की संभावना बन रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो