scriptउद्योगपति प्रवीण का लोकेशन हर दिन बदल रहे अपहरणकर्ता, बिहार के तीन संदेहियों ने पूछताछ में किया खुलासा | kidnappers are changing the location of industrialist Praveen in Bihar | Patrika News

उद्योगपति प्रवीण का लोकेशन हर दिन बदल रहे अपहरणकर्ता, बिहार के तीन संदेहियों ने पूछताछ में किया खुलासा

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2020 10:01:11 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

– बिहार एसटीएफ और छत्तीसगढ़ के अफसरों ने कारोबारी का पता लगाने की ताबड़तोड़ छापेमारी
– संदेहियों को हिरासत में लेने के दौरान परिजनों को नहीं दी जानकारी तो आक्रोशित लोगों ने किया सड़क पर जाम
– हिंगोरा कांड के अभियुक्त अमरजीत बबलू के भी उठाए जाने की चर्चा

उद्योगपति प्रवीण का लोकेशन हर दिन बदल रहे अपहरणकर्ता, बिहार के तीन संदेहियों ने पूछताछ में किया खुलासा

उद्योगपति प्रवीण का लोकेशन हर दिन बदल रहे अपहरणकर्ता, बिहार के तीन संदेहियों ने पूछताछ में किया खुलासा

रायपुर. छत्तीसगढ़ के उद्योगपति प्रवीण सोमानी की तलाश में मंगलवार को बिहार एसटीएफ और छत्तीसगढ़ की संयुक्त टीम ने सरिस्ताबाद से हत्थे चढ़े तीन संदेहियों से 8 घंटे तक अलग-अलग पूछताछ की। संदेहियों से पूछताछ के दौरान उद्योगपति को उठाने वाले चंदन सोनार गैंग के सदस्यों की जानकारी जुटा रही है।

एक माह की बच्ची, मां और अज्ञात व्यक्ति की अवैध सम्बन्ध के शक में खौफनाक हत्या, चेहरा और गुप्तांग भी जलाया

उद्योगपति की लोकेशन अपहरणकर्ता हर दिन बदल रहे है, विवेचना अधिकारियों को यह पता चला है। संदेहियों से मिली इस सूचना के आधार पर मंगलवार को टीम में शामिल कुछ सदस्यों ने लोकल मुखबिरों के साथ मिलकर छापेमारी की है। सोमवार और मंगलवार को बिहार में हुई कार्रवाई की रिपोर्ट बिहार में मौजूद डीएसपी रैंक के अधिकारी ने रायपुर एसएसपी आरिफ शेख को भेजी है। बिहार से रिपोर्ट आने के बाद एसएसपी शेख ने आला अधिकारियों को पूरे मामलें की जानकारी दी है।

गोपनीय स्थान में हो रही पूछताछ

बिहार एसटीएफ और छत्तीसगढ़ की टीम उद्योगपति का पता लगाने के लिए किन-किन बिंदुओं पर काम कर रही है? इस बात की मुखबिरी अपहरणकर्ताओं या मीडिया का नो हो इसलिए पटना के गर्दनीबाद इलाके में खुफिया अस्थाई कार्यालय बना है। इस कार्यालय में गर्दनीबाग, बाढ़ और राघोपुर दियारे से हिरासत में लिए गए संदेहियों को उठाकर उनसे घंटो पूछताछ की जा रही है। जिन संदेहियों से मंगलवार को पूछताछ की गई उसमें हिंगोरा कांड के अभियुक्त अमरजीत बबलू के शामिल होने की चर्चा है, लेकिन इसकी पुष्टि अफसर नहीं कर रहे है।

घटना पर एक नजर

8 जनवरी की रात को रायपुर के उद्योगपति प्रवीण सोमानी का अपहरण तब हो गया था, जब वे सिलतरा में स्थित अपनी इस्पात कंपनी से घर वापस लौट रहे थे। परिजनों की सूचना के बाद पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो व्यवसायी की रेंज रोवर कार उनके ऑफिस के पास लावारिस हालत में मिली थी। इस मामले में रायपुर एसएसपी आरिफ शेख के नेतृत्व में पुलिस टीम वैशाली के बिदुपुर में दो दिनों तक छापेमारी करने के बाद पटना पहुंची थी। एसएसपी शेख रायपुर वापस लौट आए है, लेकिन उनकी टीम लगातार उद्योगपति की तलाश में जुटी हुई है।

बिहार में छत्तीसगढ़ पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

उद्योगपति की तलाश में गर्दनीबाग के युवकों को बिना नोटिस दिए अफसरों ने हिरासत में ले लिया। युवकों के परिजनों ने पुलिस से पूछताछ की तो उन्हें संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। परिजनों सोमवार की रात तक गर्दनीबाग थाना के चक्कर काटते रहे, लेकिन उन्हें हिरासत में आए युवकों की जानकारी नहीं मिली। पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज होकर परिजनों ने सरिस्ताबाद से आयुषी मोड़ तक जाम कर दिया। पुलिस ने जब समझाइश दी, तब उसके बाद मामला शांत हुआ।

प्रवीण सोमानी की लगातार तलाश जारी है। कुछ संदेहियों से पूछताछ के दौरान अहम जानकारी मिली है ।जानकारियां हमारे पक्ष में है। ज्यादा जानकारी के लिए आप छत्तीसगढ़ पुलिस से संपर्क कर ले।

-सूर्यकांत सिंह, एएसपी
वैशाली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो