scriptRaipur News: बिरयानी रेस्टोरेंट में फूड विभाग ने मारा छापा, बदबू के बीच बन रहा था खाना, 20 किलो सड़ा चिकन बरामद | Raipur News: Food department raided biryani restaurant | Patrika News
रायपुर

Raipur News: बिरयानी रेस्टोरेंट में फूड विभाग ने मारा छापा, बदबू के बीच बन रहा था खाना, 20 किलो सड़ा चिकन बरामद

Raipur News: रायपुर में फूड एंड ड्रग विभाग ने गुरुवार को बैजनाथपारा स्थित कुकर बिरयानी सेंटर में कार्रवाई की। यहां गंदगी के बीच बिरयानी बनाई जा रही थी।

रायपुरJul 06, 2024 / 07:51 am

Khyati Parihar

Raipur News
Raipur News: रायपुर में फूड एंड ड्रग विभाग ने गुरुवार को बैजनाथपारा स्थित कुकर बिरयानी सेंटर में कार्रवाई की। यहां गंदगी के बीच बिरयानी बनाई जा रही थी। 20 किग्रा सड़ा सामान भी मिला। गंदगी व अनहाईजिन देखकर अफसर भी चौंक गए। अधिकारियों ने गंदगी के बीच बन रहे खाने को मौके पर ही नष्ट करवाया और जांच के लिए सैंपल भी लिया है।
यह भी पढ़ें

CG Politics: भूपेश की ‘चिट्ठी’ पर सियासी द्वंद! भाजपा ने कहा – पद चला गया, लेकिन आदत नही गई

पकी हुई बिरयानी व दालचा का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। 20 किलो सड़े सामानों में चिकन, सब्जी व दही शामिल था। ये खाने लायक नहीं था, लेकिन लोगों को परोसा जा रहा था। मौके पर इसे नष्ट कराया गया और बिरयानी सेंटर संचालक को चेतावनी दी गई कि साफ-सफाई का ख्याल नहीं रखा गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Raipur News: राजधानी के कई रेस्टोरेंट संचालक साफ-सफाई का ध्यान नहीं रख रहे हैं। देखने में आया है कि बाहर, जहां लोग बैठकर खाना खाते हैं, वहां सफाई रहती है। लेकिन, किचन में घुसते ही नाक बंद करने की नौबत आ जाती है। इसके बाद भी फूड एंड ड्रग विभाग नियमित कार्रवाई नहीं करता। इसके कारण रेस्टोरेंट व होटल संचालक बेसिक हाइजिन का पालन भी नहीं कर रहे हैं। विभाग जांच तो करता है, लेकिन रिपोर्ट का खुलासा कभी नहीं करता।

Hindi News/ Raipur / Raipur News: बिरयानी रेस्टोरेंट में फूड विभाग ने मारा छापा, बदबू के बीच बन रहा था खाना, 20 किलो सड़ा चिकन बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो