scriptRamlalla Darshan Yojana : रामलला दर्शन के लिए जारी हुआ गाइडलाइन, पहले इन्हें मिलेगा मौका.. लॉटरी से होगा चयन | Ramlalla Darshan Yojana :They get chance first,selection through lott | Patrika News
रायपुर

Ramlalla Darshan Yojana : रामलला दर्शन के लिए जारी हुआ गाइडलाइन, पहले इन्हें मिलेगा मौका.. लॉटरी से होगा चयन

Ramlalla Darshan Yojana : श्रीरामलला दर्शन योजना को लेकर पर्यटन विभाग ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी है। (ayodhya special train)

रायपुरFeb 22, 2024 / 12:55 pm

Kanakdurga jha

ayodhya_special_train.jpg
Ramlalla Darshan Yojana : श्रीरामलला दर्शन योजना को लेकर पर्यटन विभाग ने छत्तीसगढ़ के सभी कलेक्टरों को विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रथम चरण में 55 वर्ष के अथवा उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को प्राथमिकता से चयन किया जाएगा। (ayodhya special train) शेष आवेदकों को क्रमवार आने वाले समय में यात्रा कराई जाएगी। योजना के लिए हितग्राही की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष व अधिकतम उम्र 75 वर्ष रहेगी। इस योजना के 25 प्रतिशत हितग्राही शहरी क्षेत्र के होंगे एवं 75 प्रतिशत हितग्राही ग्रामीण क्षेत्र के होंगे। (ayidhya to chhattisgarh) बुजुर्गों के साथ सहयोगियों को भी ले जाने की अनुमति होगी।
ज्यादा यात्री होने पर लॉटरी से चयन

Guideline For Ramlala Darshan Yojana : जारी निर्देश के मुताबिक प्रत्येक स्थान की यात्रा के लिए प्राप्त आवेदनों में से उपलब्ध कोटे के अनुसार यात्रियों का चयन किया जाएगा। यदि निर्धारित कोटे से अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त होते हैं, तो लॉटरी द्वारा यात्रियों का चयन किया जाएगा। (train for ayodhya) कोटे के 25 प्रतिशत अतिरिक्त व्यक्तियों की प्रतीक्षा सूची भी बनाई जाएगी। चयनित यात्री के यात्रा पर न जाने की स्थिति में प्रतीक्षा सूची में सम्मिलित व्यक्ति को यात्रा पर भेजा जा सकेगा।
यह भी पढ़ें

Weather Update : गर्मी से पहले धुआंधार बारिश मचाएगी तबाही,पश्चिम विक्षोभ का अगले 24 घंटे में दिखेगा असर, Alert जारी




पति-पत्नी साथ जा सकेंगे

Ayodhya Special Astha Train : यदि आवेदक पति-पत्नी में से किसी का नाम चुना जाता है तो उसका जीवन साथी भी यात्रा पर साथ जा सकेगा। आवेदन करते समय ही आवेदक को यह बताना होगा कि उसका जीवन साथी भी उसके साथ यात्रा करने का इच्छुक है, (guideline for ramlala darshan yojana) ऐसी स्थिति में उक्त जीवन साथी का आवेदन भी आवेदक के आवेदन के साथ ही संलग्न करना होगा।
यह भी पढ़ें

300 युवतियों को ब्लैकमेल कर मांगा अश्लील Photos और Videos, वाट्सऐप वीडियो कॉल में बिना कपड़ों के क्लीप बनाकर कर रहे Viral




दूसरे को नहीं भेज सकेंगे यात्रा में

Ayodhya Ram Mandir : चयनित यात्रियों एवं प्रतीक्षा सूची को प्रसारित किया जाएगा। (ramlalla darshan train) केवल वह व्यक्ति ही जिसका चयन किया गया है, वही यात्रा पर जा सकेगा, वह अपने साथ अन्य किसी अनाधिकृत व्यक्ति को नहीं ले जा सकेगा। चयन के बाद वह व्यक्ति यात्रा पर न जाने की स्थिति में किसी दूसरे व्यक्ति को नहीं भेज सकेगा।

Hindi News/ Raipur / Ramlalla Darshan Yojana : रामलला दर्शन के लिए जारी हुआ गाइडलाइन, पहले इन्हें मिलेगा मौका.. लॉटरी से होगा चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो