scriptसरकारी नौकरी में 99 पदों पर भर्ती हुई रद्द, इंटरव्यू भी हो चूका था अब भटक रहे युवा | Recruitment for 99 posts in govt jobs canceled, youth are wandering | Patrika News
रायपुर

सरकारी नौकरी में 99 पदों पर भर्ती हुई रद्द, इंटरव्यू भी हो चूका था अब भटक रहे युवा

Government Job: अभ्यर्थी कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन एनएचएम का कोई भी स्टाफ अपरिहार्य कारण पर मुंह नहीं खोलना चाह रहा है।

रायपुरApr 14, 2024 / 01:48 pm

Shrishti Singh

raipur_2.jpg
Raipur News: नेशनल हैल्थ मिशन (एनएचएम) ने हाल ही में इपिडिमियोलॉजिस्ट समेत स्टेट कंसल्टेंट के 99 पदों पर होने वाली भर्ती अपरिहार्य कारण बताते हुए रद्द कर दी थी। ये अपरिहार्य कारण क्या है, अभ्यर्थियों को भी जवाब नहीं मिल रहा है। अभ्यर्थी कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन एनएचएम का कोई भी स्टाफ अपरिहार्य कारण पर मुंह नहीं खोलना चाह रहा है। सभी का एक ही जवाब है कि इस पर मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. जगदीश सोनकर जवाब देंगे। हालांकि अभ्यर्थी उनके मिल भी नहीं पा रहे हैं। अचानक भर्ती रद्द होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी है।
यह भी पढ़ें

अब इस मशीन से होगी सड़कों की सफाई, बिजली-बैटरी की भी जरूरत नहीं

नवा रायपुर स्थित एनएचएम कार्यालय इन दिनों सुर्खियों में है। सुर्खियां केवल इसलिए नहीं कि एमडी ने 99 पदों की भर्ती अपरिहार्य कारण बताकर रद्द कर दी है, बल्कि अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रपति, मुख्य चुनाव आयुक्त, सीएस व एसीएस हैल्थ को भेजे मेल से भी है। इस मेल में एमडी सोनकर पर आचार संहिता उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने व लेखा प्रबंधक राकेश देवांगन की हार्ट अटैक से मौत पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की गई है।
एक-एक कर अधिकारियों व कर्मचारियों के ट्रांसफर करने को आचार संहिता का उल्लंघन बताया गया है। इस पर शासन ने एमडी को नोटिस देकर दो घंटे में जवाब मांगा था। जवाब देने की मियाद 10 अप्रैल को ही पूरी हो गई है। वहीं 99 पदों पर संविदा भर्ती के लिए दस्तावेज परीक्षण, कौशल परीक्षण व इंटरव्यू तक हो चुका था। केवल चयन सूची जारी करनी थी। कुछ अभ्यर्थियों ने बड़े अधिकारी पर मनमानी करने का भी आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें

Raipur News: जेल में कैदियों के लिए भेजे गए घुन लगे हुए गेहूं, अधीक्षकों-जेलरों ने इसे लेने से इंकार

अक्टूबर 2021 में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें राज्य स्तर पर 10 व जिला स्तर पर 89 पदों पर भर्ती होनी थी। इसमें इपिडिमियोलॉजिस्ट को हर माह 60500 रुपए, स्टेट कंसल्टेंट को 45 हजार रुपए, प्रोग्राम असिस्टेंट को 24500 रुपए वेतन दिया जाना था। एनएचएम ने 25 हजार या इससे कम वेतन वालों को 100 से 300 रुपए शुल्क लिया है। वहीं 25 हजार से ज्यादा वेतन वाले पदों के लिए 200 से 400 रुपए शुल्क लिया गया है। विकलांगों, एसटी, एससी व महिलाओं के लिए 100 से 200 रुपए, ओबीसी के लिए 200 से 300 रुपए व जनरल के लिए 300 से 400 रुपए शुल्क जमा कराया गया है। ये शुल्क वापस किया जाएगा या नहीं, इस पर संशय है। इसे लेकर अभ्यर्थियों ने सवाल भी उठाए हैं।

Home / Raipur / सरकारी नौकरी में 99 पदों पर भर्ती हुई रद्द, इंटरव्यू भी हो चूका था अब भटक रहे युवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो