scriptWhatsApp पर सेंड या रिसीव किया गया फोटो की क्वालिटी नहीं होगी खराब, ट्राई करें ये ट्रिक | Send or receive photos on WhatsApp will not spoil the quality, trick | Patrika News
रायपुर

WhatsApp पर सेंड या रिसीव किया गया फोटो की क्वालिटी नहीं होगी खराब, ट्राई करें ये ट्रिक

10 साल के सफर में वॉट्सऐप कई बदलावों गुजरा है और इसके नए और बेहतर होते फीचर्स व ट्रिक्स यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस बेहतर बना रहे हैं।

रायपुरFeb 17, 2020 / 01:19 am

bhemendra yadav

WhatsApp पर सेंड या रिसीव किया गया फोटो की क्वालिटी नहीं होगी खराब, ट्राई करें ये ट्रिक

WhatsApp पर सेंड या रिसीव किया गया फोटो की क्वालिटी नहीं होगी खराब, ट्राई करें ये ट्रिक

WhatsApp के पूरी दुनिया में 200 करोड़ से ज्यादा यूजर हो चुके हैं। इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल चैटिंग के साथ-साथ डॉक्युमेंट, ऑडियो, वीडियो फाइल आदि भेजने के लिए भी बड़े पैमाने पर हो रहा है। 10 साल के सफर में वॉट्सऐप कई बदलावों गुजरा है और इसके नए और बेहतर होते फीचर्स व ट्रिक्स यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस बेहतर बना रहे हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही ट्रिक्स के बारे में…..
अब आप दूसरे राज्य या शहर से भी डाल पाएंगे वोट, जानिए कैसे

फोटो रिजॉल्यूशन कम नहीं होंगे
जब आप वॉट्सऐप पर कोई फोटो सेंड करते हैं तो ऐप उसे अपने हिसाब से रिसाइज कर देता है। इससे फोटो की ओरिजनल क्वालिटी में कमी आ जाती है। अगर आप भी इस समस्या से जूझते हैं तो वॉट्सऐप में एक खास फीचर है। आप फोटो को डॉक्युमेंट में भेज सकते हैं। इसके जरिए आप ओरिजनल क्वालिटी में ही फोटो को सेंड कर सकते हैं। इसका तरीका यह है कि जब आप वॉट्सऐप पर फोटो सेंड कर रहे हों, तो चैट में अटैचमेंट में जाकर डॉक्युमेंट पर टैप करें। इसके बाद ब्राउज डॉक्युमेंट से आप उन फोटो को चुन सकते हैं, जिन्हें आप ओरिजनल रिजॉल्युशन के साथ सेंड करना चाहते हैं।

खुशखबर : पशु चिकित्सक बनने 162 पदों पर निकली बंपर भर्ती, होगी 39100 सैलरी

automatic गैलरी में नहीं होंगी सेव
अगर आप भी WhatsApp पर आने वाली फाइल्स के अपने आप डाउनलोड होकर सेव हो जाने से परेशान हैं तो इसका भी हल है। WhatsApp पर केवल एक सेटिंग बदलकर आप रिसीव होने वाले फोटो या वीडियो को अपने आप डाउनलोड होकर फोन की मैमोरी में जगह लेने से रोक सकते हैं। ऐसा एंड्रॉयड स्मार्टफोन व आईफोन दोनों पर किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ : मोबाइल फोन की तरह अब बिजली बिल भी प्री-पैड, बैलेंस खत्म होते ही गुल हो जाएगी बिजली

चैट्स को Gmail पर करें सेव
आप ईमेल के जरिए वॉट्सऐप चैट किसी को भेज भी सकते हैं। चाहें तो जरूरी वॉट्सऐप चैट्स को अपने पर्सनल जीमेल अकाउंट पर भेज कर उसे हमेशा के लिए सेव रख सकते हैं। इसके लिए वॉट्सऐप सेटिंग्स में जाकर चैट हिस्ट्री के अंदर दिए गए एक्सपोर्ट चैट में जाना है। यहां आप उस कॉन्टेक्ट को सिलेक्ट कर सकते हैं, जिसका चैट आपको ईमेल पर सेव करना है। आप यहां यह भी तय कर सकते हैं कि आपको मीडिया फाइल के साथ चैट्स एक्सपोर्ट करना है या बिना मीडिया फाइल के।

Home / Raipur / WhatsApp पर सेंड या रिसीव किया गया फोटो की क्वालिटी नहीं होगी खराब, ट्राई करें ये ट्रिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो