scriptTrain Alert : अगले एक हफ्ते तक कई ट्रेनें प्रभावित, कुछ का बदला टाइम-टेबल | train Alert : Many train cancelled until next week, time table change | Patrika News
रायपुर

Train Alert : अगले एक हफ्ते तक कई ट्रेनें प्रभावित, कुछ का बदला टाइम-टेबल

Train Alert News : इसे देखते हुए यात्रियों ने तीन से चार महीना पहले ही अपनी सीटें बुक करानी शुरू कर दी थी, इसलिए मई और जून के महीने में कंफर्म टिकट की मारामारी के हालात कई ट्रेनों में देखने को मिल रहे हैं।

रायपुरMar 26, 2023 / 02:03 pm

चंदू निर्मलकर

train.jpg

प्रतिकात्मक फोटो

रायपुर। Train Alert News : स्कूल-कॉलेजों में परीक्षाएं खत्म होने वाली है, शादी-विवाह व गर्मी के महीनों में यात्रियों की अधिक आवाजाही से ट्रेनों में रिजर्वेशन का दबाव बढ़ने वाला है। इसे देखते हुए यात्रियों ने तीन से चार महीना पहले ही अपनी सीटें बुक करानी (train cancel) शुरू कर दी थी, इसलिए मई और जून के महीने में कंफर्म टिकट की मारामारी के हालात कई ट्रेनों में देखने को मिल रहे हैं। (Bilaspur railway station) इसी बीच रेलवे के कई सेक्शनों में दूसरी और दूसरी लाइन के इंटर लॉकिंग का काम चल रहा है। इसलिए ट्रेनों का टाइम-टेबल पीक यात्री सीजन में भी सुधरने के आसार नहीं हैं। इससे एक सप्ताह कई ट्रेनें प्रभावित होने जा रही है।
प्लेटफॉर्म पर लगातार भीड़
ट्रेनों की लेटलतीफी की वजह से स्टेशन में यात्रियों को काफी समय तक इंतजार करना पड़ता है। ऐसी तस्वीर रायपुर से बिलासपुर की तरफ और दुर्ग की तरफ से आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में देखी जा रही है। नवरात्रि पर्व के चलते डोंगरगढ़, रतनपुर बिलासपुर और मैहर माता रानी के दर्शन के लिए अनेक राज्यों से लोग पहुंचते हैं। इसलिए ट्रेनों में भीड़ बनी हुई है।
ये ट्रेनें मार्ग बदलकर चलेंगी

27 मार्च को हावड़ा से चलने वाली 12130 हावड़ा-पुणे आजाद हिन्द एक्सप्रेस परिवर्तन मार्ग नागपुर-बल्हारशाह-सिकंदराबाद-वाडी जंक्शन-दौड़ होकर चलेगी। 26 मार्च को हटिया से चलने वाली 22846 हटिया-पुणे एक्सप्रेस परिवर्तन मार्ग नागपुर-बल्हारशाह-सिकंदराबाद-वाडी जंक्शन-दौड़-पुणे होकर चलेगी। 29 मार्च को पुणे से चलने वाली 22845 पुणे-हटिया एक्सप्रेस पुणे से 4 घंटे 41 मिनट देरी से रवाना होगी।
श्रीनगर से फल मंगाना होगा आसान

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल से दुर्ग से जम्मूतवी होते हुए उधमपुर-दुर्ग उधमपुर एक्सप्रेस का परिचालन किया जा रहा है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने श्रीनगर स्टेशन पर पार्सल ऑफिस का उद्घाटन किया है। उन्होंने कहा कि बारामुला और श्रीनगर रेलवे स्टेशन में एक स्टेशन एक उत्पाद’’ स्टॉल से लोकल उत्पाद खरीद कर डिजिटल भुगतान किया। यहां कि रेल परियोजना 2024 तक पूरी होने से ट्रेनों की आवाजाही सभी जगहों से बढ़ेगी।
25 अप्रैल तक चेन्नई रूट में निर्माण
दक्षिण रेलवे के चेन्नई मंडल के चेन्नई-अरक्कोनाम के बीच ब्रिज निर्माण 1 से 25 अप्रैल तक चलेगा। इस वजह से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा है। 01, 08, 15 एवं 22 अप्रैल को कोरबा से चलने वाली 22647 कोरबा-कोचुवेलि एक्सप्रेस को परिवर्तन मार्ग चेन्नई स्टेशन के स्थान पर चेन्नई बीच स्टेशन, पेरांबूर स्टेशन तक ट्रेनें चलेंगी।

सोलापुर में दोहरीकरण लाइन का असर

मध्य रेलवे के सोलापुर रेलवे में दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। बेलापुर, चितली-पुणतांबा जंक्शन के बीच 29 मार्च को ब्लॉक से दो ट्रेनें रद्द और दो का मार्ग बदला गया है। 28 मार्च को छत्रपति साहू महाराज टर्मिनस से चलने वाली 11039 छत्रपति साहू महाराज टर्मिनस-गोंदिया एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

Hindi News/ Raipur / Train Alert : अगले एक हफ्ते तक कई ट्रेनें प्रभावित, कुछ का बदला टाइम-टेबल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो