scriptकारम डैम के बाद इस नदी पर बना नवनिर्मित पुल भी धसा, खतरे में 2 दर्जन गांव | after karam dam newly built bina bridge river collapsed | Patrika News
रायसेन

कारम डैम के बाद इस नदी पर बना नवनिर्मित पुल भी धसा, खतरे में 2 दर्जन गांव

24 घंटे से जारी बारिश के कारण बीना नदीपर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। करीब 2 दर्जन गांव का संपर्क विदिशा से टूट गया है। बारिश की वजह से पुल का करीब 20 से 25 फीट का हिस्सा करीब 3 फीट तक धंस गया है।

रायसेनAug 16, 2022 / 01:42 pm

Faiz

News

कारम डैम के बाद इस नदी पर बना नवनिर्मित पुल धसा, खतरे में 2 दर्जन गांव

रायसेन. मध्य प्रदेश में जारी भारी बारिश से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। हालही में धार जिले के निर्माणाधीन कारम डैम की मेढ़ खिसकने के बाद 18 गांव खाली कराने और डैम तोड़कर पानी निकालने के बाद यहां बड़ा हादसा होने टला ही था कि, अब रायसेन जिले में जारी भारी बारिश के कारण एक और नवनिर्मित पुल धसकने की खबर सामने आई है। बता दें कि, पुल जिले के बेगमगंज में बीना नदी पर बनाया गया है। जो बीते 24 घंटों से जारी मुसलाधार बारिश के कारण बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इस मामले पर जहां एक तरफ प्रशासनिक अमला अलर्ट मोड पर आ गया है तो वहीं, दूसरी तरफ इसपर भी अब राजनीति शुरु हो गई है। कांग्रेस ने पुल निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।


कांग्रेस द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं कि, पुल निर्माण में अनियमितता बरती गई, जिसके कारण पहली ही बारिश में भ्रष्टाचार की पोल खुल गई और बीना नदी पर बना पुल का एक हिस्सा 3 फीट धस गया। सूचना मिलने पर ब्रज कॉर्पोरेशन के अधिकारी मुआयना करने में जुट गए हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि, निर्माणाधीन पुल विभाग को हैंड ओवर नहीं किया गया था। पुल नेशनल हाइवे नंबर – 86 पर रायसेन-सागर पर बीना नदी पर बना है।

 

यह भी पढ़ें- भारी बारिश के चलते सभी सरकारी और निजी स्कूलों की 2 दिन की छुट्टी का ऐलान, आदेश जारी


कांग्रेस ने केंद्र और राज्य सरकार को घेरा

https://twitter.com/MPArunYadav/status/1559148024533725185?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और दिग्गज नेता अरुण यादव ने पुल निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि, अब रायसेन जिले के बेगमगंज क्षेत्र में बीना नदी पर बने पुल का एक हिस्सा टूटकर जमीन में धंस गया, मप्र में पिछले 15 वर्षों से प्रत्येक विभाग में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। वैसे ये सब ई टेंडर का कमाल है, मोदी जी क्या आपका ड्रोन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते हुए पुल, बांध देख सकता है ?


ढाई करोड़ में बना पुल नहीं झेल सका 24 घंटे की बारिश

बताया जा रहा है कि, ब्रिज कॉर्पोरेशन ने करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से पुल बनाया है. यहां 24 घंटे से बारिश हो रही है, जिसके कारण बीना नदी उफान पर है। आसपास के इलाकों के रास्ते बंद हो गए हैं। करीब 2 दर्जन गांव का संपर्क विदिशा से टूट गया है। बारिश की वजह से पुल का करीब 20 से 25 फीट का हिस्सा करीब 3 फीट तक धंस गया है। बता दें कि, बीते कई वर्षों से रायसेन और विदिशा जिले को जोड़ने वाले इस पुल का इंतजार दोनों की ही जिलों को काफी शिद्दत से था। लेकिन एक बार फिर इसके क्षतिग्रस्त होने से यहां से आवागमन पूरी तरह से रोक दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- बम बिस्फोट में 2 लोगों की मौत और 14 घायल, सर्चिंग में 10 और जिंदा बम मिले, पुलिस ने किये डिफ्यूज


लोगों में नाराजगी

News

इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि, बारिश में आवागमन में खासी परेशानी होती है। ऐसे में ये पुल उनके लिए बड़ा मददगार साबित होने वाला था। लेकिन, इसमें किस हद का भ्रष्टाचार किया गया होगा कि, पुल पहली ही बारिश में धंस गया।


क्या कहते हैं जिम्मेदार ?

मामले को लेकर जिम्मेदारों ने कहा कि पुल के शुरुआत का हिस्सा धसा है, इसकी मम्मत की जाएगी। पुल में कोई खराबी नहीं आई है। वहीं, एसडीएम अभिषेक चौरसिया का कहना है कि, मौके का निरीक्षण करके ब्रिज कॉर्पोरेशन को अवगत कराया जाएगा। ब्रज कॉर्पोरेशन के ADM का कहना है कि, जांच में खामी सामने आने पर संबंदितों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

अब राशन दुकान पर कम दाम पर मोबाइल डाटा भी मिलेगा, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8clcdh

Hindi News/ Raisen / कारम डैम के बाद इस नदी पर बना नवनिर्मित पुल भी धसा, खतरे में 2 दर्जन गांव

ट्रेंडिंग वीडियो