script2 people killed 14 injured in bomb blast 10 more live bomb diffused | बम बिस्फोट में 2 लोगों की मौत और 14 घायल, सर्चिंग में 10 और जिंदा बम मिले, पुलिस ने किये डिफ्यूज | Patrika News

बम बिस्फोट में 2 लोगों की मौत और 14 घायल, सर्चिंग में 10 और जिंदा बम मिले, पुलिस ने किये डिफ्यूज

locationइंदौरPublished: Aug 16, 2022 12:12:20 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

मंगलवार को पुलिस जांच में इलाके से 10 और भी जिंदा बम मिले हैं, जिन्हें पुलिस के बॉम्ब स्क्वार्ड ने डिफ्यूज किया है, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

News
बम बिस्फोट में 2 लोगों की मौत और 14 घायल, सर्चिंग में 10 और जिंदा बम मिले, पुलिस ने किये डिफ्यूज

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 15 अगस्त के मौके पर बड़े हादसा हुआ है। यहां महू के बेरछा में बम विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 14 लोगों के घायल होने की भी खबर है। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि, घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, मंगलवार को पुलिस जांच में इलाके से 10 और भी जिंदा बम मिले हैं, जिन्हें पुलिस के बॉम्ब स्क्वार्ड ने डिफ्यूज किया है, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।


वहीं, बताया जा रहा है कि, सर्चिंग अभियान के दौरान पुलिस को मिले इन जिंदा बमों के साथ कुछ आरोपियों को भी गरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुट गई हैै। ये भी बता दें कि, ये बम ब्लास्ट उस समय हुआ, जब ग्रामीण 15 अगस्त की तैयारिया कर रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और किसी ने भीड़ के बीच बम फेंक दिया। हादसा बडगोंड थाना एरिया के बेरछा क्षेत्र में दो पक्षों में विवाद के बाद बम फट गया। इसके बाद भगदड़ मच गई। वहीं, तनाव को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है।

यह भी पढ़ें- उफनती नदी का पुल पार करते हुए बाइक के साथ बहा युवक, फिर एक चमत्कार से बच गई जान


पुलिस ने बताया क्यों और किसने फेंका बम

मामले की जांच के दौरान मौके पर पहुंचे इंदौर के एसएसपी शशिकांत कांकाने ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, ये घटना दो गुटों के आपसी विवाद के दौरान हुई है। उनमें से एक समूह से किसी बच्चे ने विस्फोटक सामग्री फेंकी और एक विस्फोट हो गया, जिसमें एक युवक की मौत हो गई और दर्जनभर लोग घायल हो गए। हालांकि, इस घटना में दो लोगों के मारे जाने की भी खबर सामने आ रही है।


आरोपी से हो सकते हैं और भी चौंकाने वाले खुलासे

बता दें कि, अपराधों की रोकथाम के लिए महू बम कांड के बाद पुलिस ने घर घर सर्चिंग अभियान चलाया। इस सर्चिंग अभियान में पुलिस ने एक घर से 10 जिंदा बम जब्त किए। जब्त बमों को पुलिस ने सुरक्षित स्थान पर डिफ्यूज कर दिया है। वहीं, विस्फोटक अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ जारी है। पूछताछ में और अहम खुलासे हो सकते हैं।

अब राशन दुकान पर कम दाम पर मोबाइल डाटा भी मिलेगा, देखें वीडियो

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.