गणतंत्र दिवस समारोह में लगे राष्ट्रविरोधी नारों के बाद दो गुटों में झड़प, धारा 144 लागू

गणतंत्र दिवस समारोह में लगे राष्ट्रविरोधी नारों के बाद दो गुटों में झड़प, धारा 144 लागू

By: Faiz

Published: 27 Jan 2019, 11:53 AM IST

राजगढ़ः मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के खुजनेर में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान दो समूहों में विवाद हो गया। झड़प इतनी बढ़ गई कि, उपद्रवियों ने वहां मौजूद बच्चों के साथ भी मारपीट की और कार्यक्रम स्थल पर लगी कुर्सियों की भी तोड़फोड़ कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, उपद्रवियों को गदर फिल्म के गाने पर ऐतराज था, जिसके चलते उन्होंने गाने पर नृत्य कर रहे बच्चों पर ही हमला कर दिया। फिलहाल, प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए हालात को काबू कर लिया। साथ ही माहौल व्यवस्थित बना रहे इसके लिए शहरभर में धारा 144 भी लागू कर दी है। बताया जा रहा है कि, घटना में बच्चों समेत कई लोग घायल हुए हैं।

rajgarh news

इस वजह से हुआ विवाद

आपको बता दें कि, राजगढ़ के खुजनेर में गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में स्कूली बच्चे गदर फिल्म के एक गाने पर डांस कर रहे थे, डांस के दौरान कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगाने शुरु कर दिये, जिसके बाद कार्यक्रम स्थल पर मौजूद अन्य लोगों की ओर से भी नारेबाज़ी शुरु हो गई, देखते ही देखते विवाद ने तूल पकड़ लिया, जिससे कार्यक्रम स्थल पर भगदड़ मच गई। कुछ उपद्रवियों ने कार्यक्रम में लगी कुर्सियां तोड़ दीं। इसी बीच एक विशेष संप्रदाय के लोग हथियार लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए और डांस कर रहे बच्चों पर हमला कर दिया। हमले में कई बच्चों को चोट आई है। कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था संभालने वाले पुलिसबल ने तुरंत सर्तकता दिखाते हुए वहां मौजूद बच्चों को बचाया।

rajgarh news

शहर भर में लगी धारा 144

घटना के तुरंत बाद पुलिसबल ने पूरे इलाके को घेर कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया। साथ ही, हालात नियंत्रण में रखने के लिए नगर में धारा 144 लागू कर दी है। फिलहाल, हालात पूरी तरह सामान्य है। बता दें कि, घटना के दौरान दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned