scriptकलेक्टर का निर्देश, अब बोरवेल बंद नहीं किया तो आप पर होगी FIR | If you don't close the borewell now, FIR will be filed against you. | Patrika News
राजगढ़

कलेक्टर का निर्देश, अब बोरवेल बंद नहीं किया तो आप पर होगी FIR

जगह-जगह इस तरह के बोरवेल यदि कहीं भी खुले हैं, तो बंद कराने के निर्देश दिए है……

राजगढ़Mar 20, 2023 / 06:03 pm

Ashtha Awasthi

19bgh_water_new.jpg

borewell

राजगढ़। छतरपुर के बाद विदिशा में बोरवेल में एक बच्चा गिर गया। छतरपुर में रेस्क्यू के दौरान बच्चे को बचा लिया गया। विदिशा में बच्चे ने दम तोड़ दिया। दो घटनाओं प्रदेश के अन्य जिलों में विभिन्न तरह की कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने सख्त रवैया अपनाया है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जहां भी इस तरह के बोरवेल मिलते हैं जो खुले हुए हैं और उन्हें बंद नहीं किया गया। ऐसे मामलों में तुरंत एफआइआर दर्ज कराई जाए।

निजी व्यक्ति के खिलाफ धारा 188 में प्रकरण दर्ज कराया जाएगा और नगरीय क्षेत्र या फिर पंचायतों में यदि सरकारी बोरवेल कहीं खुले मिलते हैं तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने जगह-जगह इस तरह के बोरवेल यदि कहीं भी खुले हैं, तो बंद कराने के निर्देश दिए है।

एसपी जानकारी देने पर करेंगे सम्मानित

एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने जिलेभर के लोगों से अपील की है कि वह कहीं भी यदि उन्हें खुला बोरवेल नजर आता है तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। जानकारी देने वाले को ना सिर्फ प्रमाण पत्र दिया जाएगा। बल्कि 500 का पुरस्कार भी दिया जाएगा। हालांकि पूरे जिले की बात करें तो अभी तक एक भी प्रकरण इस तरह का सामने नहीं आया है। फिर भी सतर्कता को लेकर एसपी लगातार ऐसे मामलों में गंभीर बने हुए हैं।

https://youtu.be/c1J9IpPMw6Q

Hindi News/ Rajgarh / कलेक्टर का निर्देश, अब बोरवेल बंद नहीं किया तो आप पर होगी FIR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो